Move to Jagran APP

दो दिन में आइसोलेशन केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं पूरी कराने के निर्देश

महेंद्रगढ़ एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने बुधवार को सतनाली कस्बे में कोविड19 के तहत जो आइसोलेशन केंद्रो पर दो दिन में सभी व्यवस्थाएं पूरी कराने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 05:58 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 05:58 PM (IST)
दो दिन में आइसोलेशन केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं पूरी कराने के निर्देश
दो दिन में आइसोलेशन केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं पूरी कराने के निर्देश

संवाद सहयोगी, सतनाली : महेंद्रगढ़ एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने बुधवार को सतनाली कस्बे में कोविड़-19 के तहत प्रस्तावित आइसोलेशन केंद्रों पर सुविधाओं व व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं शुक्रवार तक हर हाल में सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 के तहत स्थापित किए जा रहे आइसोलेशन केंद्रों में आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए तथा पंचायत के सहयोग से आइसोलेशन केंद्रों में बिजली, पानी, शौचालय व पर्याप्त संख्या में बिस्तरों का प्रबंध कर सभी आवश्यक प्रबंध शुक्रवार तक हर हाल में पूरे किए जाए। सरकार द्वारा अब मरीजों को घरों में ही आइसोलेट करने बारे निर्देश दिए हैं परंतु जो संक्रमित ज्यादा गंभीर है उन्हें नजदीकी आइसोलेशन केंद्रों पर ही आइसोलेट किया जाएगा। एसडीएम ने सरपंच को निर्देश दिए कि किसान भवन में चल रहा रंग रोगन कार्य तुरंत प्रभाव से पूरा करवाया जाए व यहां नियमित सफाई सुनिश्चित की जाए। एसडीएम ने इस दौरान सतनाली कस्बे में कंटेनमेंट जोन का भी निरीक्षण किया तथा जोन में अव्यवस्थाओं व ढिलाई पर वे सख्त नजर आए। इस दौरान कंटेनमेंट जोन के घरों में लोगों की आवाजाही बेरोकटोक जारी मिली तथा आवाजाही रोकने के लिए बैरिकेट भी नहीं मिले जिस पर उन्होंने संबंधित से दो दिन में जवाब देने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया। उन्होंने कहा कि यह गंभीर लापरवाही है जिसे सहन नहीं किया जाएगा। इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि होशियार सिंह शेखावत सहित अनेक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.