Move to Jagran APP

624 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाया सुरक्षा का टीका

सोमवार को महेंद्रगढ़ जिले में एक बार फिर से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:20 PM (IST)
624 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाया सुरक्षा का टीका
624 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाया सुरक्षा का टीका

जागरण संवाददाता, नारनौल: सोमवार को महेंद्रगढ़ जिले में एक बार फिर से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू किया गया। 9 स्थानों पर 18 टीमों ने टीकाकरण अभियान को अंजाम तक पहुंचाया। इन टीमों ने सोमवार को 624 स्वास्थ्य कर्मियों को कोवीशिल्ड का टीका लगाया। जिले में कहीं भी वैक्सीन के टीके से किसी को कोई परेशानी नहीं हुई है और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोई शिकायत नहीं मिली है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया गया था और पहले दिन 217 कर्मचारियों को यह टीका लगाया गया। शनिवार को जिले में नारनौल, महेंद्रगढ़ व कनीना तीन स्थानों पर ही टीकाकरण किया गया था, लेकिन सोमवार को 9 स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने आज 983 कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए जिले में 624 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने का कार्य पूरा कर लिया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अशोक कुमार व कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान के उप सिविल सर्जन डा. रामनिवास ने टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया और बताया कि इस टीके से कोई परेशानी नहीं है। इन दोनों अधिकारियों ने शनिवार को खुद भी टीका लगवाया था और तभी से लगातार कार्य भी कर रहे हैं।

बाक्स

जिले के इन स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाया गया टीका

स्वास्थ्य केंद्र लक्ष्य टीके लगाए

नारनौल 130 65

महेंद्रगढ़ 120 47

कनीना 172 88

माधोगढ़ 109 35

नांगल सिरोही 101 89

छिलरों 69 60

नांगल चौधरी 97 79

बाछौद 107 89

सेहलंग 78 72

को वैक्सीन के टीके लगाए गए । बाक्स-------

सोमवार को दूसरी बार कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू किया गया है। वैक्सीन लगवाने से किसी भी स्वास्थ्य कर्मचारी को दिक्कत नहीं हुई है। शनिवार को जिन चिकित्सकों को टीका लगाया गया था, वो एकदम स्वस्थ हैं।

--डा. अशोक कुमार,

सिविल सर्जन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.