Move to Jagran APP

22 से 24 अप्रैल तक आए पाजिटिव मरीजों में 59 फीसद युवा

कोरोना का नया स्टेन बचों युवाओं व महिलाओं के लिए ज्यादा घातक साबित हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 07:41 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 07:41 PM (IST)
22 से 24 अप्रैल तक आए पाजिटिव मरीजों में 59 फीसद युवा
22 से 24 अप्रैल तक आए पाजिटिव मरीजों में 59 फीसद युवा

जागरण संवाददाता, नारनौल: कोरोना का नया स्टेन बच्चों, युवाओं व महिलाओं के लिए ज्यादा घातक साबित हो रहा है। महेंद्रगढ़ जिले में मिले कोरोना पाजिटिव मरीजों में 17 दिन के बच्चे से लेकर हर उमर के लोग कोरोना पाजिटिव हो रहे हैं। ऐसे में यदि कोई यह सोचकर चल रहा है कि वह तो नौजवान है और कोरोना की चपेट में नहीं आएगा तो गलत फहमी है। क्योंकि जिले के 59 फीसद युवा ही कोरोना पाजिटिव हुए हैं। इनकी उमर 15 साल से अधिक और 40 साल से कम है।

loksabha election banner

22 से 24 अप्रैल तक हुए 351 कोरोना पाजिटिव मरीजों की रिपोर्ट का आंकलन किया गया तो पाया कि 17 दिन के एक बच्चे सहित दस साल तक के दस बच्चे कोरोना पाजिटिव आए हैं। 15 साल तक के 18 बच्चे पाजिटिव हुए हैं। इनमें एक साल से कम उमर के दो बच्चे भी शामिल हैं। 40 साल से ज्यादा उमर के बुजुर्गों में 95 साल की महिला सहित 123 पाजिटिव हैं। इनमें 55 महिलाएं शामिल हैं। 15 साल से 39 साल की आयु के 210 युवा कोरोना पाजिटिव मिले हैं।

बाक्स-------

जिले में अब तक के सर्वाधिक कोरोना मरीज आए

जागरण संवाददाता, नारनौल: जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा के घर में चार लोगों को कोरोना पाजिटिव हो गए हैं, वहीं जिला परिषद चेयरपर्सन राजेश देवी व उनके पति भी कोरोना पाजिटिव हो गए हैं। सोमवार को जिले भर में 351 नए कोरोना पाजिटिव आए हैं। इन परिस्थितियों में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सावधानी ही एक मात्र हथियार है। जरूरी है कि हम अपने घरों में ही रहे हैं और मास्क व सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें। जब तक जरूरी न हो सार्वजनिक स्थानों व भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। सिविल सर्जन डा.अशोक कुमार ने बताया कि जिला में सोमवार को 351 नए कोरोना वायरस संक्रमित केस आए हैं। अब जिला में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 8037 हो गई है। उन्होंने बताया कि आज 60 कोरोना संक्रमित मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। अभी तक जिले में कुल 7029 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। 25 अप्रैल को तिगरा गांव के एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमित से मृत्यु हो गई। अब तक जिला में 23 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। कोरोना के 985 केस अभी भी एक्टिव हैं। जिले में 26 अप्रैल तक 162371 नागरिकों की स्क्रीनिग की गई है। इनमें से 94160 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 192811 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें से 3305 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। उन्होंने बताया कि नारनौल की ईदगाह कालोनी में 24, मिर्जापुर में 13, कनीना में 11, पोता में छह, नारनौल के हुडा सेक्टर में पांच, नूनी अव्वल में सात,पूर्व मंत्री रामबिलास के सतनाली स्थित रेजिडेंस पर चार कोरोना पाजिटिव मिले हैं। सतनाली शहर में चार,सेहलंग में चार, शहरपुर में चार, फैजाबाद में तीन, अटेली मंडी में चार,भगड़ाना में चार, दौखेरा में पांच, जोरासी में तीन, खायरा व रावता की ढाणी में तीन, सिसोठ में तीन व आजमनगर में चार, ककराला में दो, कोटिया में तीन, बाछौद में दो, बवाना में दो, भांखरी में तीन, भड़फ में दो, भुंगारका में दो, बिहाली में दो, महेंद्रगढ़ की बुधराम कालोनी में व बुडीन में दो-दो, छाजियावास व देवराली में दो-दो, धनौंदा में दो, डुलाना में दो, फतनी में दो, महेंद्रगढ़ के गोशाला रोड एरिया में दो मरीज मिले हैं। नारनौल के गुरुनानकपुरा मोहल्ला में दो, जादुपुर नारनौल में, कर्मचारी कालोनी महेंद्रगढ़ में दो-दो मरीज मिले हैं। महेंद्रगढ़ की कृष्णा कालोनी व नारनौल के मोतीनगर में दो-दो मरीज मिले हैं। नांगल सिरोही व नीरपुर नारनौल में दो-दो मरीज मिले हैं। नारनौल के परशुराम कालोनी में चार, महेंद्रगढ़ की रामविहार कालोनी में दो, सैदपुर, सिसोठ, शहरपुर, स्टाफ कालोनी नारनौल, सुरहेती जाखल, तलवाना खेड़ी, उनिदा में दो-दो मरीज मिले हैं।

नसीबपुर जेल में एक, खैरानी में एक-एक मरीज मिला है। शेष मरीज जिले के अन्य गांवों व कस्बों में मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.