Move to Jagran APP

करोड़ों की जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों की जानकारी देने में आनाकानी बरत रहा एचएसवीपी

रियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों की जानकारी मुहैया करवाने में लापरवाही बरत रहे हैं। अधिकारियों की ओर से इस मामले में बरती जा रही लापरवाही पर आरटीआइ एक्टिविस्ट ने घालमेल की शंका जताई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 07:15 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 07:15 AM (IST)
करोड़ों की जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों की जानकारी देने में आनाकानी बरत रहा एचएसवीपी
करोड़ों की जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों की जानकारी देने में आनाकानी बरत रहा एचएसवीपी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों की जानकारी मुहैया करवाने में लापरवाही बरत रहे हैं। अधिकारियों की ओर से इस मामले में बरती जा रही लापरवाही पर आरटीआइ एक्टिविस्ट ने घालमेल की शंका जताई है। नौ जुलाई 2019 को मांगी गई जानकारी अभी तक मुहैया ना करवाने पर आरटीआइ एक्टिविस्ट ने इस मामले को डीसी के सामने उठाने की बात कही है।

loksabha election banner

आरटीआइ एक्टिविस्ट नवीन कुमार ने बताया कि रेलवे पुल के नीचे ने रैन बसेरे के पास सरकारी जमीन में कई पुराने भवन बने हुए हैं। इन भवनों में साल 2008 से पहले जन स्वास्थ्य विभाग का कार्यालय था और इस विभाग के एक्सईन और अन्य कर्मचारी यहीं बैठते थे। इनके साथ लगते ही कर्मचारियों के क्वार्टर भी बनाए गए थे।

जन स्वास्थ्य विभाग का कार्यालय सेक्टर 10 में शिफ्ट होने के बाद इन्हें एचएसवीपी के हवाले कर दिया गया। उसी दिन से इन क्वार्टरों में कुछ लोग रह रहे हैं। लेकिन विभाग इनकी जानकारी देने से आनाकानी बरत रहा है। मांगी बिजली-पानी के बिल की डिटेल

उन्होंने इन क्वार्टरों में रहने वाले लोगों की बिजली-पानी के कनेक्शन और बिल की जानकारी मांगी है। उन्होंने कहा कि कुल लोगों ने इन क्वार्टरों में अवैध कनेक्शन लगा रखे हैं। इसी के चलते अधिकारी जानकारी मुहैया करवाने में आनाकानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर जल्द विभाग की ओर से उन्हें जानकारी मुहैया नहीं करवाई गई तो वह इस मामले को उपायुक्त कुरुक्षेत्र के सामने उठाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.