Move to Jagran APP

खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी सिथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक की सौगात

धर्मनगरी के खिलाड़ियों को जल्द सिथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक की सौगात मिल सकती है। कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में आठ करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले सिथेटिक ट्रैक का काम अंतिम चरणों में चल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 07:40 AM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 07:40 AM (IST)
खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी सिथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक की सौगात
खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी सिथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक की सौगात

विनोद चौधरी, कुरुक्षेत्र : धर्मनगरी के खिलाड़ियों को जल्द सिथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक की सौगात मिल सकती है। कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में आठ करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले सिथेटिक ट्रैक का काम अंतिम चरणों में चल रहा है। आठ लेन के इस ट्रैक पर मार्किंग का काम पूरा होने के साथ-साथ ट्रैक के साथ ग्रिल लगने के बाद लगभग तकनीकी काम भी पूरा हो गया है। फिलहाल ट्रैक के साथ लगते मैदान में ड्रेनेज सिस्टम का काम बकाया है। इसके पूरा होते ही ट्रैक खिलाड़ियों के हवाले किया जा सकता है। इसके साथ ही स्टेडियम को भी नई लुक देने का काम चल रहा है। फिलहाल सिटिग एरिया में पत्थर लगाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

कुरुक्षेत्र के खिलाड़ियों की अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने प्रदेश सरकार से द्रोणाचार्य स्टेडियम में सिथेटिक ट्रैक बनाने की मांग की थी। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से लगभग आठ करोड़ रुपये का बजट खर्च किया जा रहा है। इसके साथ ही दो करोड़ रुपये की लागत से स्टेडियम के नवीनीकरण का काम भी शुरू कर किया गया था। इस बजट से स्टेडियम में अतिरिक्त कमरे बनाने के साथ-साथ सीटिग एरिया को भी बढ़ाया गया था। अंतरराष्ट्रीय मानकों अनुसार तैयार किया गया ट्रैक

इस सिथेटिक ट्रैक का अंतरराष्ट्रीय मानकों अनुसार तैयार किया गया है। इसके तैयार होने के बाद अब खिलाड़ियों को अपनी तैयारी के लिए दूसरे राज्यों के खेल मैदानों में नहीं जाना पड़ेगा। इससे पहले कुरुक्षेत्र के एथलिट मिट्टी और घास के मैदान में ही अभ्यास करते थे। जल्द तैयार करने के लिए लिखा है पत्र

जिला खेल अधिकारी यशवीर ने बताया कि उन्होंने बृहस्पतिवार को इसे जल्द तैयार करने के लिए विभाग को पत्र लिखा है। इस पत्र में स्टेडियम का काम जल्द पूरा करने और ट्रैक के साथ-साथ लगाई गई जाली की ऊंचाई बढ़ाने की भी मांग की गई है।

एस्टीमेट ड्राइंग के अनुसार तैयार किया गया है ट्रैक

पीडब्ल्यूडी के एक्सईन अमित मलिक ने बताया कि सिथेटिक ट्रैक का काम पूरा हो गया है। जो जाली ट्रैक के साथ-साथ लगाई गई है, वह एस्टिमेट ड्राइंग के अनुसार लगाई गई है। अब अगर किसी ओर तरह की डिमांड आती है तो इसके लिए विचार किया जा सकता है। स्टेडियम के नवीनीकरण का काम चल रहा है। उन्हें उम्मीद है कि वह इस काम को 30 अप्रैल तक पूरा कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.