Move to Jagran APP

चेयरमैन बोले-क्या ई-मेल करके बुलाना पड़ेगा एसडीओ को

बिजली निगम कार्यालय में आयोजित बिजली उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम (सीजीआरएफ) की बैठक में आई शिकायतें सुन निगम के चेयरमैन बीएस गर्ग भी दंग रह गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 06:54 AM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 06:54 AM (IST)
चेयरमैन बोले-क्या ई-मेल करके बुलाना पड़ेगा एसडीओ को
चेयरमैन बोले-क्या ई-मेल करके बुलाना पड़ेगा एसडीओ को

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : बिजली निगम कार्यालय में आयोजित बिजली उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम (सीजीआरएफ) की बैठक में आई शिकायतें सुन निगम के चेयरमैन बीएस गर्ग भी दंग रह गए। एक एसडीओ के बैठक में न पहुंचने पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि उन्हें क्या ई-मेल करके बुलाना पड़ेगा। अगर उन्होंने ई-मेल कर दी तो तमाम अधिकारियों को दिक्कत हो जाएगी। चेयरमैन ने मौके पर मौजूद दूसरे एसडीओ से कहा कि वे उपभोक्ताओं की शिकायतों का तुरंत समाधान करें, अगर हर शिकायत उन्हीं को सुननी है तो वे किस लिए बैठे हैं। इसी दौरान आई एक शिकायत पर एसडीओ ने कहा कि वे देख लेंगे। इस पर चेयरमैन फिर गरम हो गए और बोले कि यह जबाव सही नहीं है देख लेंगे नहीं तुरंत देखिए और समाधान करिए। चेयरमैन बीएस गर्ग, सदस्य दीपक जैन व सदस्य अश्वनी कुमार दुहन के समक्ष लोगों ने अपना दुखड़ा रोया। चेयरमैन ने अधिकारियों को शिकायत का समाधान कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। 19 साल से भटक रहे हैं ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए सीजीआरएफ की बैठक में कैंथला खुर्द से आए रामेश्वर दास ने कहा कि वे 19 साल ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए भटक रहे हैं। निगम की ओर से कई बार एस्टीमेट बनवाया है। निगम बार-बार वही कागजात मांग रहा है जो वे आठ बार जमा करा चुके हैं। निगम के खाते में 30 हजार रुपये जमा कराए जा चुके हैं। निगम ने उनके नाम का कनेक्शन किसी ओर व्यक्ति के नाम से जारी कर दिया था, जिसके बारे में आरटीआई में सूचना भी ली थी। अब तो केवल एक ही विकल्प बचा है कि वे अपने जमीन को बेच दें। रामेश्वरदास ने चेयरमैन को बताया कि उसके पिता कनेक्शन लेने के लिए कई साल भटकते रहे। वर्ष 2006 में उनकी मौत हो गई, जिसके बाद से वे कनेक्शन के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। सीजीआरएफ के चेयरमैन बीएस गर्ग अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने एसडीओ विकासदीप शर्मा व संबंधित कर्मचारी को इस मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। घरों के बाहर लटक रही है तारें, निगम नहीं ले रहा संज्ञान

loksabha election banner

सुभाष गली निवासी राम कुमार ने चेयरमैन के समक्ष शिकायत रखी कि उनके घरों के बाहर बिजली की तारें लटकी हुई है। इन तारों से कभी भी हादसा हो सकता है। निगम से यहां खंभा लगाने की गुहार लगाई है, मगर अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे। चेयरमैन ने एसडीओ को मौके देखने के निर्देश दिए। पहले 1500 और उसके बाद आ गया 31 हजार का बिल गांधी नगर निवासी अंग्रेजो ने बताया कि उसका पहला बिल 1500 रुपये आया उसके बाद 31000 रुपये बिल आ गया। निगम के कर्मी उसका बिजली का मीटर भी उतार कर ले गए हैं। उसने बिजली बिल माफी योजना के तहत भी आवेदन किया था, मगर उसे लाभ नहीं मिला। अब कहा जा रहा वह योजना में शामिल नहीं हो सकती। चेयरमैन ने कहा कि अगर उसका आवेदन रिकार्ड में दर्ज है तो उसे लाभ मिलेगा। उन्होंने एसडीओ व संबंधित कर्मी को निर्देश दिए कि उसका रिकार्ड देखें। यह भी ध्यान रखें कि अगर आवेदन है तो उसे फेंके नहीं, अन्यथा कार्रवाई होगी। तीन साल से कर रहे हैं अधिकारी परेशान दयानंद गली निवासी गिरधारी लाल का कहना था कि तीन साल से बिजली बिल के लिए भटक रहे हैं। हर बार निगम कार्यालय में आकर बिल लेना पड़ता है। बिजली कर्मी रीडिग लेने के लिए ही नहीं आते। चेयरमैन ने तुरंत उपमंडल नंबर एक के एसडीओ अभिषेक बाली को मौके पर बुलाया। उन्होंने कहा कि उन्हें ई-मेल करके बुलाना पड़ेगा क्या। नहीं तो हमें बता दे हम आपके कार्यालय में ही खुला दरबार लगा लेते हैं। यहां कोई नहीं होगा वे किसी कहेंगे। एक बिल की समस्या के लिए दो महीने लगते हैं क्या। अगर उन्होंने ई-मेल की तो सभी को दिक्कत हो जाएगी। वे उपभोक्ता की परेशानी को दूर करें। जगमग योजना का डेरे में नहीं मिला लाभ गांव बोढी के अमरीक सिंह, प्रगट सिंह दिलबाग सिंह व अन्य ने चेयरमैन के समक्ष शिकायत रखी कि उनका गांव के साथ डेरा है, जहां जगमग योजना का उन्हें लाभ नहीं मिला है। उनके बिजली के मीटर भी घरों के बाहर हैं। चेयरमैन ने उन्हें आश्वासन दिया कि अलग से लाइन डालना तो मुश्किल है, मगर फिर भी चेक करा लेते हैं। अगर नियमानुसार हुआ तो लाइन डाल दी जाएगी। सिक्योरिटी जमा कराने के बाद भी नहीं मिला कनेक्शन डेरा जोगी निवासी प्रवीण कुमारी ने शिकायत दी कि 24 अप्रैल को सिक्योरिटी राशि जमा कराने के बाद भी उसका कनेक्शन नहीं लगाया गया। चेयरमैन बीएस गर्ग ने इस बारे में एसडीओ विकासदीप से पूछा तो उन्होंने कहा कि देख लेते हैं। चेयरमैन ने कहा कि देख लेते हैं नहीं जांच करके बताओ क्यों नहीं लगा। गलत राशि कर ली चार्ज खेड़ी मारकंडा निवासी बाला देवी ने बताया कि निगम ने उससे गलत राशि चार्ज कर ली। अब राशि लेने के लिए भटकना पड़ रहा है। चेयरमैन ने कहा कि इस पर तुरंत कार्रवाई कर राशि लौटाई जाए। सीधी नहीं कर रहे तारें सेक्टर 17 के शोरूम मालिक जसवंत सिंह ने उसके शोरूम के सामने से तारों को सीधी करने की शिकायत दी, चेयरमैन ने इस बारे में तुरंत एसडीओ से कार्रवाई के निर्देश दिए। बाक्स

कर्मचारी ने फाड़ी पर्ची तो किसान ने मारा थप्पड़ निगम कार्यालय में ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आए किसान रामेश्वर दास ने निगम कर्मचारी अजय से अपनी पर्ची वापस मांगी। इस पर्ची पर कर्मचारी की ओर से दोबारा मांगे कागजात के बारे में लिखा था। किसान ने कहा कि निगम की ओर से उसकी समस्या का समाधान नहीं हो सकता वह कोर्ट में जाएंगे। किसान को आरोप है कि तैश में आए कर्मी ने उसे धक्का दिया और पर्ची फाड़ दी, तो उन्होंने भी उसे थप्पड़ जड़ दिया। इसे देख निगम के कर्मी मौके पर पहुंच गए और किसान को सेक्टर सात पुलिस चौकी में ले गए। सेक्टर सात पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्षों को बुधवार को चौकी में बुलाया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.