फोटो-8

-12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लघु सचिवालय में कार्यक्रम आयोजित

-पांच मतदाताओं को डीसी ने नए वोटर कार्ड दिए जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लघु सचिवालय में जिला स्तरीय कार्यक्रम में सौ प्रतिशत मतदान की शपथ ली और वोट बनाने में बेहतर कार्य करने वाले चार बीएलओ को सम्मानित किया। डीसी ने पांच युवाओं को वोटर कार्ड दिए। बूथों पर नए वोटरों को मतदाता पहचान पत्र भी वितरित किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि देश की प्रगति के लिए प्रत्येक मतदाता का योगदान होता है। उन्हें अपने मत का निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से प्रयोग करना चाहिए। व्यक्ति को अपने नाम का मतदाता सूची में शामिल होने या न होने की जानकारी होनी चाहिए। मतदाता सूची में शामिल व्यक्ति ही अपने मत का प्रयोग कर सकता है। इससे पहले मुख्य सचिव संजीव कौशल, हरियाणा चुनाव आयोग के सीईओ अनुराग अग्रवाल व एसीआइओ हेमा शर्मा ने चंडीगढ़ से वीडियो कांफ्रेंसिग पर 12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई दी। डीसी ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में किसी भी व्यक्ति को अपने मत का प्रयोग सुविधानुसार करने का अधिकार है। कोई भी व्यक्ति सहजता से अपने वोट को एक स्थान से दूसरे स्थान पर हस्तांतरित कर सकता है। उन्होंने कहा कि मतदाता को पहचान पत्र बनाने तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए।

स्वीप गतिविधियों में बेहतर कार्य के लिए प्रशंसा पत्र दिए

उपायुक्त ने स्वीप गतिविधियों में बेहतरीन कार्य करने वाले विद्यार्थियों, अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। मंच संचालन एआइपीआरओ बलराम शर्मा ने किया। नगराधीश चंद्रकांत कटारिया ने अतिथियों का स्वागत किया और तहसीलदार संदीप कुमार ने आगुंतकों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर एसडीएम नरेंद्र पाल मलिक, एसडीएम अनुभव मेहता, एसडीएम सोनू राम, कानूनगो नीलम, सर्वजीत व विनोद कुमार मौजूद रहे।

इन्हें मिला प्रशंसा पत्र

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले बीएलओ को सम्मानित किया गया। इनमें लाडवा से सुमन कुमारी, शाहाबाद से उषा रानी, थानेसर से साधना और पिहोवा से हरविद्र सिंह को प्रशंसा पत्र और निर्धारित नकद राशि देकर सम्मानित किया। इनके अलावा शिक्षा विभाग से सुनील कुमार मराठा और महेंद्र कुमार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। नए वोटर आंचल, शबनम, शुभम, पारस व अभिषेक को मतदाता पहचान पत्र वितरित किए गए।

Edited By: Jagran