Move to Jagran APP

75वें स्वतंत्रता दिवस पर गांव-गांव तिरंगा अभाविप अभाविप : ठाकुर

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 15 अगस्त पर जिले के 200 गांवों में तिर

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 08:55 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 08:55 AM (IST)
75वें स्वतंत्रता दिवस पर गांव-गांव तिरंगा अभाविप अभाविप : ठाकुर
75वें स्वतंत्रता दिवस पर गांव-गांव तिरंगा अभाविप अभाविप : ठाकुर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 15 अगस्त पर जिले के 200 गांवों में तिरंगा फहराएगा। इस अभियान के साथ गांव के शहीद और सैनिक परिवारों को जोड़ा जाएगा। इसको सफल बनाने के लिए जिले में एक हजार कार्यकर्ता व सहयोगियों की ड्यूटी लगाई जाएंगी।

loksabha election banner

अभिविप की इसको लेकर सेक्टर-17 के बालकुलम शिक्षा संस्थान में बैठक हुई। प्रदेश सह संयोजक हिमांशु ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हर वर्ष सरकार व प्रशासन स्वतंत्रता दिवस पर समारोह का आयोजन करता है। इन समारोहों से समाज का बहुत बड़ा वर्ग खासकर ग्रामीण क्षेत्रों और बस्तियों में रहने वाले लोग छूट जाते हैं। उन तक भारतीय स्वतंत्रता दिवस का महत्व और संदेश नहीं पहुंच पाता। इस अभियान के तहत कुरुक्षेत्र में भी 200 गांवों में तिरंगा फहराया जाएगा। अभियान के तहत परिषद के कार्यकर्ताओं का लक्ष्य विभिन्न गांवों, वार्डों एवं बस्तियों में कार्यक्रम करने का है। इस अभियान के दौरान ग्रामीण क्षत्रों में बसे शहीद परिवारों की स्थिति के बारे में जानना और उनके संबंधित समस्याओं को उठाकर उनका समाधान करवाने का भी प्रयास किया जाएगा। इस मौके कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष जयंत चौधरी, उपाध्यक्ष मनीषा टंडन, अजय, राहुल व विवेक मौजूद रहे।

कोरोना संबंधी नियमों का पालन करते हुए होगा कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : स्वतंत्रता दिवस पर जिला स्तरीय समारोह कोविड-19 की गाइडलाइन के बीच मनाया जाएगा। अधिकारियों को कार्यक्रम की तैयारियां भी इसी को जहन में रखकर करनी होंगी। इस बार हरियाणा पुलिस और होमगार्ड के जवान ही परेड में शामिल होंगे। डीसी मुकुल कुमार ने इसके लिए शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष भी 15 अगस्त पर बड़े स्तर के कार्यक्रम नहीं होंगे। मुख्यातिथि शहीदी स्मारक पर श्रृद्घाजंलि देने के उपरांत कार्यक्रम स्थल में ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। इस पर्व के लिए शीघ्र ही कार्यक्रम स्थल को फाइनल किया जाएगा। परेड में हरियाणा पुलिस और होमगार्ड के जवान ही शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि अपना सम्बोधन भी देंगे और इस कार्यक्रम में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित भी करेंगे। उन्होंने रेडक्रास सचिव, डीएफएससी, लोक निर्माण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, जन संपर्क विभाग सहित अन्य विभागों को अपने-अपने स्तर पर तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर सीटीएम हरप्रीत कौर, डीएसपी सुभाष कुमार, सीएमओ डा. संत लाल वर्मा, डीईओ अरुण आश्री व डीडीपीओ प्रताप सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.