Move to Jagran APP

एनडीसी और प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर नगर परिषद में हंगामा, पार्षद ने विधायक के सामने भ्रष्टाचार की खोली पोल

एनडीसी (नो ड्यूज सर्टिफिकेट) और प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर शहर के कुछ लोगों ने डीलरों के साथ थानेसर नगर परिषद में जमकर हंगामा काटा। विधायक सुभाष सुधा के सामने ही नगर परिषद में भ्रष्टाचार की पोल खोल दी। वार्ड-18 के वार्ड हरदीप सिंह संजू ने कहा कि उनको एक एनडीसी लेने के लिए दो हजार रुपये तक देने पड़े।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 06:14 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 06:14 AM (IST)
एनडीसी और प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर नगर परिषद में हंगामा, पार्षद ने विधायक के सामने भ्रष्टाचार की खोली पोल
एनडीसी और प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर नगर परिषद में हंगामा, पार्षद ने विधायक के सामने भ्रष्टाचार की खोली पोल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एनडीसी (नो ड्यूज सर्टिफिकेट) और प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर शहर के कुछ लोगों ने डीलरों के साथ थानेसर नगर परिषद में जमकर हंगामा काटा। विधायक सुभाष सुधा के सामने ही नगर परिषद में भ्रष्टाचार की पोल खोल दी। वार्ड-18 के वार्ड हरदीप सिंह संजू ने कहा कि उनको एक एनडीसी लेने के लिए दो हजार रुपये तक देने पड़े। उनके साथ ऐसा हुआ है तो बाकी लोग तो बेहाल ही होंगे। उनके साथ दूसरे लोगों ने नगर परिषद में छोटे-छोटे कामों के लिए पैसे लेने के आरोप लगाए।

loksabha election banner

लोगों का आरोप है कि पैसे देने पर अवैध कालोनियों तक की एनडीसी जारी कर दी जाती है, जबकि सेक्टरों व लोटस ग्रीन जैसे पॉश एरिया की एनडीसी रोक ली जाती है। विधायक ने चार अधिकारियों और सात-आठ लोगों की एक संयुक्त कमेटी गठित कर एनडीसी के मामले को तीन दिन में खत्म करने और संबंधित सीट की महिला कर्मचारी सहित दो की ब्रांच बदलने के आदेश दिए। विधायक सुभाष सुधा शुक्रवार को सुबह 11:30 बजे नगर परिषद कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने हाल में अधिकारियों व एनडीसी की मांग करने वाले लोगों को आमने-सामने बैठाया। यह बैठक करीब ढाई बजे तक चली। लोगों का आरोप पैसे के बिना नहीं चलती फाइल

प्रॉपर्टी डीलरों और कुछ स्थानीय लोगों ने बैठक शुरू होते ही अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी। रमेश अरोड़ा, राकेश मेहता, आकाश गुप्ता व विकास ने आरोप लगाया कि नगर परिषद में पैसों के बिना कुछ काम नहीं होता। लोगों को रजिस्ट्री कराने के लिए नगर परिषद से एनडीसी की जरूरत होती है। कर्मचारी मनमाना काम कर रहे हैं। पैसों के बिना फाइल नहीं चलती। जबकि सरकार भ्रष्टाचार को खत्म करने में लगी है।

विधायक सुभाष सुधा ने कई फाइलों की जांच की तो इनमें एक 20 दिन पुरानी मिली। ईओ रविद्र कुमार ने संबंधित सीट के कर्मचारी से इस पर जवाब मांगा। उन्होंने फाइलों को समय पर न निकालने पर कई कर्मचारियों को फटकार लगाई और लापरवाही करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। कमेटी सदस्यों और अधिकारियों की ली मीटिंग

विधायक सुभाष सुधा ने ईओ रविद्र कुमार, सचिव अजीत, एमई नवीन कुमार, एक्सईएन सुरेंद्र और राकेश मेहता, रमेश अरोड़ा, आकाश गुप्ता, अनुज, जय गोपाल, वंदना जैन, पार्षद संजू व विकास की कमेटी गठित की। विधायक ने इसके बाद कमेटी और संबंधित सीट के कर्मचारियों की अलग से बैठक ली। प्रॉपर्टी टैक्स के सर्वे पर सवाल

लोगों प्रॉपर्टी टैक्स के सर्वे को गलत ठहराया और कंपनी के काम पर सवाल उठाए। लोगों ने आरोप लगाए कि सर्वे सही से नहीं किया गया। प्लॉटों को खाली छोड़ दिया गया। अब इनकी प्रॉपर्टी आइडी नहीं बन पा रही। लोटस ग्रीन का भी सर्वे नहीं किया गया। विधायक ने कंपनी की दोनों पेमेंट रोकने और नोटिस देने के आदेश दिए। कंपनी को अब फिर से सर्वे करना होगा। नगर परिषद में करीब 20 एनडीसी पेंडिग थी। ये सब नई जमा हुई हैं। एक महिला कर्मचारी पर एनडीसी के नाम पर दो हजार रुपये लेने के आरोप लगाए हैं। उसको बदल दिया जाएगा।

- रविद्र कुमार, ईओ, नगर परिषद एनडीसी को लेकर लोगों की शिकायतें लगातार आ रही थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए नगर परिषद गए थे। अधिकारियों के सामने बैठाया गया है। इसके लिए कमेटी गठित की गई है। यह कमेटी तीन दिन में एनडीसी के मामले को खत्म करेगी। नप में अब टोकन सिस्टम शुरू किया जाएगा। दो बजे के बाद कोई फाइल नहीं ली जाएगी। कोई ऐसा करते मिलता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

- सुभाष सुधा, विधायक, थानेसर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.