Move to Jagran APP

चालक और परिचालक को वर्षों से नहीं मिला वर्दी भत्ता, निदेशालय ने वर्दी पहनने के जारी किए आदेश

राज्य परिवहन निदेशालय हरियाणा ने प्रदेशभर के सभी महाप्रबंधकों को पत्र जारी कर चालक व परिचालक को ड्यूटी टाइम पर निर्धारित वर्दी पहनने व नेम प्लेट लगाने के आदेश जारी किए है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 07:17 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 07:17 PM (IST)
चालक और परिचालक को वर्षों से नहीं मिला वर्दी भत्ता, निदेशालय ने वर्दी पहनने के जारी किए आदेश
चालक और परिचालक को वर्षों से नहीं मिला वर्दी भत्ता, निदेशालय ने वर्दी पहनने के जारी किए आदेश

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राज्य परिवहन निदेशालय हरियाणा ने प्रदेशभर के सभी महाप्रबंधकों को पत्र जारी कर चालक व परिचालक को ड्यूटी टाइम पर निर्धारित वर्दी पहनने व नेम प्लेट लगाने के आदेश जारी किए है। लेकिन चालकों और परिचालकों को कई वर्षों से वर्दी का भत्ता नहीं दिया जा रहा है। निदेशालय के आदेश के प्रति ऑल हरियाणा रोडवेज यूनियन के पदाधिकारियों ने रोष प्रकट किया है।

loksabha election banner

ऑल हरियाणा रोडवेज यूनियन के प्रधान नवीन शर्मा ने बताया कि वीरवार को राज्य परिवहन निदेशालय हरियाणा ने प्रदेशभर के सभी महाप्रबंधकों को पत्र जारी कर चालक व परिचालक को कार्य निर्वहन के दौरान निर्धारित वर्दी पहनने व नेम प्लेट लगाने के आदेश जारी किए है। लेकिन कई वर्षों से चालकों-परिचालकों को वर्दी का भत्ता नहीं दिया गया है। अगर निदेशालय समय पर उन्हें वर्दी भत्ता दे तो सभी चालक-परिचालक ड्यूटी समय पर वर्दी पहनने के लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि चालक-परिचालक को गर्म वर्दी का भत्ता एक बार तीन वर्षों के लिए दिया जाता है। यह भत्ता वर्ष 2012 में दिया गया था। उसके बाद से गर्म वर्दी भत्ता नहीं दिया गया। इसी प्रकार वर्ष 2016 से लेकर 2018 तक वर्दी और जूतों के लिए भत्ता नहीं दिया गया। इसी बीच वर्ष 2019 वर्दी का भत्ता उन्हें मिला है। लेकिन वर्ष 2020 में अभी तक वर्दी भत्ता नहीं दिया गया है। जिससे चालकों-परिचालकों में निदेशालय के आदेश के प्रति रोष व्याप्त है।

निदेशालय के आदेशों की करनी होगी पालना

कुरुक्षेत्र रोडवेज डिपो महाप्रबंधक अश्वनी कुमार डोगरा ने कहा कि सभी चालकों और परिचालकों को राज्य परिवहन निदेशालय हरियाणा की ओर से आए आदेशों की पालना करनी होगी। आदेशानुसार चालक व परिचालक को कार्य निर्वहन के दौरान निर्धारित वर्दी पहननी और नेम प्लेट लगानी होगी। इन आदेशों की पालना करनी अनिवार्य है। अगर फिर भी कोई चालक और परिचालक बिना वर्दी व नेम प्लेट के पाया जाता है तो उनके विरुद्ध विभागीय नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वर्दी भत्ता नहीं पड़ा पेंडिग : डोगरा

राज्य परिवहन निदेशालय की ओर से सभी चालक व परिचालकों को ड्यूटी के दौरान वर्दी पहनने के आदेश मिले थे। जिन्हें सभी चालकों और परिचालकों के पास पहुंचा दिया गया है। वहीं आज की तारीख में उनके पास किसी भी प्रकार वर्दी भत्ता पेंडिग नहीं पड़ा है।

एके डोगरा, महाप्रबंधक, रोडवेज डिपो कुरुक्षेत्र।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.