जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : समय दोपहर दो बजे, स्थान गुलजारी लाल नंदा मार्ग। सड़कों पर यातायात नियमों को तोड़ते दो पहिया वाहन। गुलजारी लाल नंदा मार्ग पर महाराणा प्रताप चौक से श्रद्धानंद चौक तक यातायात प्रबंधनों की जांच की तो मीरी-पीरी चौक व आंबेडकर चौक पर यातायात पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में वाहन चालक नियमों का उल्लंघन करते हुए दिखाई दिए। केवल पुराने बस अड्डे के समीप पुलिस कर्मी ऐसे चालकों पर नकेल कसते नजर आए और उन्होंने चालान किए, जबकि चौकों पर केवल यातायात को व्यवस्थित ही किया जा रहा है।

रास्ता बंद करने पर और टूट रहे नियम

आंबेडकर चौक पर जाम की स्थिति से बचने के लिए यातायात पुलिस की ओर से मुख्य बाजार में जाने के लिए एक तरफ के रास्ते को बंद किया था। पहले यहां से दोपहिया वाहनों के निकलने के लिए रास्ता था, जिस कारण स्थिति में सुधार नहीं आया था, अब इसे पूरी तरह से बंद कर दिया है। लोग नियमों की पालना करके बजाए गलत दिशा से चौक को पार कर रहे हैं। इसमें केवल दो पहिया वाहन ही नहीं, बल्कि कार, रिक्शा व छोटे चार पहिया वाहन भी शामिल हैं। मीरी-पीरी चौक से घूम कर नहीं आते वाहन चालक

मुख्य बाजार ही ओर जाने वाले वाहन चालक मीरी-पीरी चौक से घूम कर वापस नहीं आते। चौक से पहले ही वे उलटे रास्ते पर हो लेते हैं। ऐसे में पिहोवा की ओर से आने वाले वाहनों से उनकी टक्कर होती है। वहीं पहले से व्यस्त इस चौक पर अंबेडकर चौक से मुख्य बाजार में जाने वाले रास्ते को बंद करने से और अधिक भीड़ हो गई है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस