फोटो संख्या : 33

- एक आरोपित से 350 ग्राम अफीम व दूसरे से 25 किलो चूरापोस्त बरामद

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थाना झांसा पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से नशीले पदार्थों के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपित से 350 ग्राम अफीम व दूसरे से 25 किलो चूरापोस्त बरामद हुआ है। दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया। अदालत ने अफीम के साथ गिरफ्तार किए आरोपित को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है, जबकि दूसरे को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है।

थाना झांसा प्रभारी दलीप ¨सह के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक राम धर्मबीर, सहायक उपनिरीक्षक जस¨वद्र ¨सह, एएसआई बलकार ¨सह व मुख्य सिपाही अशोक कुमार की टीम ने गश्त के दौरान झांसा मारकंडा पुल पर नाका लगाकर वाहनों की जांच की। जांच के दौरान एक व्यक्ति पुलिस पार्टी को देख कर वापस मुड़कर खेतों की तरफ भागने लगा। पुलिस पार्टी ने युवक को रोककर शक के आधार पर उसकी तलाशी ली तो युवक के पास से पोलीथीन में लिपटी 350 ग्राम अफीम बरामद हुई। आरोपित की पहचान संगरूर के गांव भवानीगढ़ के गांव नुरपुरा निवासी नरेंद्र ¨सह के रुप में हुई है। आरोपित के खिलाफ नशीला पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे थाना झांसा मे नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, अदालत ने उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

वहीं झांसा के सहायक उपनिरीक्षक रिछपाल, मुख्य सिपाही सतीश कुमार, सुरेंद्र ¨सह व सिपाही विरेंद्र कुमार की टीम ने गांव सलपानी कलां नहर पुल पर नाका लगाया था। इस दौरान एक कार भूस्तला की तरफ से आती दिखाई दी। पुलिस पार्टी को देखकर कार चालक ने एक ब्रैक लगाकर वापस मो़ककर भागने की कौशिश की। पुलिस पार्टी ने कार को रोककर शक के आधार पर तलाशी ली तो कार की डिग्गी से एक बोरी के अंदर सफेद पॉलिथिन में लिपटा 25 किलो चूरा-पोस्त बरामद हुआ। आरोपित की पहचान गांव सैयाणा सैदां निवासी बिशंबर के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ थाना झांसा में नशीला पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप