Move to Jagran APP

बेटी के जन्म पर लगाया पेड़

गांव बीड़ पिपली में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर प्रेम लता की ओर से गांव की सरपंच बबली देवी की अध्यक्षता में बेटी के जन्म पर उसके दादा-दादी और माता-पिता ने त्रिवेणी व अमरूद का पौधा लगाकर खुशी मनाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 06:40 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 06:40 AM (IST)
बेटी के जन्म पर लगाया पेड़
बेटी के जन्म पर लगाया पेड़

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गांव बीड़ पिपली में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर प्रेम लता की ओर से गांव की सरपंच बबली देवी की अध्यक्षता में बेटी के जन्म पर उसके दादा-दादी और माता-पिता ने त्रिवेणी व अमरूद का पौधा लगाकर खुशी मनाई। उन्होंने सरकार की ओर से चलाई जा रही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की मुहिम को सार्थक किया। ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी विभाग की सुपरवाइजर प्रेम लता के इस कार्य की सराहना की। बेटी के दादा-दादी ने उसके नाम की नेम प्लेट भी बनवाई है। सुपरवाइजर प्रेम ने बताया कि गांव बीड़ पिपली में नन्हीं बच्ची तेजस्वी के दादा तुलसी राम व दादी मीना देवी ने पौत्री के जन्म पर खुशी मनाते हुए घर में कीर्तन कराया और उसके नाम से पौधारोपण कर एक नई पहल की है। उन्होंने कहा कि बच्चे के जन्म से पूर्व ही सोचा हुआ था कि अगर उनके घर कन्या का जन्म हुआ तो वे उसके नाम से पौधा लगाएंगे और बेटों की तरह खुशियां मनाएंगे। सुपरवाइजर प्रेम ने कहा कि बेटियां किसी भी मायने में बेटों से कम नहीं होती, इसलिए हमें बेटियों को आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करने चाहिए। उन्होंने महिलाओं का आह्वान किया कि वे अपने बच्चों के जन्मदिन व अन्य खुशी के अवसर पर उनके नाम से एक पौधा अवश्य लगाएं। इससे हमारा पर्यावरण शुद्ध रहता है। इस कार्यक्रम में सुदेश, सतिद्र, मनदीप, विजय तथा आंगनवाड़ी वर्कर्स सुनीता सहित गांव की 30 महिलाओं ने भाग लिया।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.