Move to Jagran APP

समय पर काम पूरा करने के लिए दिन- रात जुटे अधिकारी और कर्मचारी

प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के कार्य को तय समय तक पूरा करने के लिए अधिकारी और कर्मचारी दिन-रात जुटे हैं। इस महत्वाकांक्षी योजना को लेकर सरकार के रुख को भांपकर अधिकारियों ने एक साथ लगभग 50 कंप्यूटर आपरेटर को पोर्टल पर फार्म अपडेट करने के लिए तैनात कर रखा है। सरकार की घोषणा के बाद से ही कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की ओर से इस काम के लिए 415 सक्षम युवाओं को लगाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 08:23 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 08:23 AM (IST)
समय पर काम पूरा करने के लिए दिन- रात जुटे अधिकारी और कर्मचारी
समय पर काम पूरा करने के लिए दिन- रात जुटे अधिकारी और कर्मचारी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के कार्य को तय समय तक पूरा करने के लिए अधिकारी और कर्मचारी दिन-रात जुटे हैं। इस महत्वाकांक्षी योजना को लेकर सरकार के रुख को भांपकर अधिकारियों ने एक साथ लगभग 50 कंप्यूटर आपरेटर को पोर्टल पर फार्म अपडेट करने के लिए तैनात कर रखा है। सरकार की घोषणा के बाद से ही कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की ओर से इस काम के लिए 415 सक्षम युवाओं को लगाया गया है। जिले भर के 419 गांवों से अब तक 52 हजार के लगभग फार्म विभाग के पास पहुंच गए हैं। इनमें से 40 हजार के लगभग फार्म पटवारियों ने वेरीफाइ्र करने के बाद विभाग के पास भेज दिए हैं, जिनमें से 20 हजार के लगभग फार्म पोर्टल पर अपडेट कर दिए गए हैं। 10 की बजाय 14 फरवरी से शुरू हो पाया काम

loksabha election banner

कुरुक्षेत्र में 12 फरवरी को आयोजित स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे। इसी कार्यक्रम में देश भर से आई 15 हजार महिलाओं ने हिस्सा लिया था। इसके चलते सभी अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई गई थी। ऐसे में 12 फरवरी को कार्यक्रम संपन्न होने के बाद इस योजना पर काम शुरू हो पाया था। लगातार चल रहा 50 कंप्यूटरों पर काम

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के सहायक सांख्यिकी अधिकारी बलकार ¨सह ने बताया काम को तय में निपटाने के लिए लगातार 50 कंप्यूटर पर काम चल रहा है। इनमें से 32 विभाग के कार्य में और बाकी सरल केंद्रों में चलाए जा रहे हैं। इस काम को तय समय में निपटाने के लिए दिन रात काम किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.