जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा राज्य उच्चतर शिक्षा परिषद के चेयरमैन प्रो. बीके कुठियाला ने कहा कि इस समय पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है। इस महामारी से निपटने के लिए वैश्विक स्तर पर एक साथ मिलकर लड़ने की जरूरत है। कई देशों के पास वैक्सीन का पर्याप्त भंडार है तो कई देशों के पास इनकी कमी है। हमें एक दूसरे का सहयोग कर इन जीवन रक्षक दवाइयों की पहुंच सभी तक करने की जरूरत है। वह शुक्रवार को टीकों और दवाओं तक सार्वभौमिक पहुंच कोरोना से लड़ने के लिए मानवता का एक अभियान पर आयोजित फोरेन मीडिया मीट में कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी का टीकाकरण जरूरी है। वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहे विश्व को कोविड टीका व अन्य औषधियों को पेटेंट मुक्त करने का अभियान अब गति पकड़ने लगा है। अब कई बड़े देश भी इसके समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड महामारी से बचने के लिए जागरूकता जरूरी है। इसके बिना बचाव संभव नहीं है। लोग मास्क लगा कर घरों से बाहर निकलें।

इस आनलाइन कार्यक्रम में गौतम बुद्ध विवि ग्रेटर नोएडा के कुलपति एवं यूनिवर्सल अक्सेस आफ वेक्सीनेशन एंड मेडिसिन के प्रमुख प्रो. भगवती प्रकाश शर्मा, सीजीबीएस हावर्ड विवि के निदेशक प्रो. नरेंद्र रूस्तागी, भारतीय विवि संघ सचिव प्रो. पंकज मित्तल, सीबीएलयू के कुलपति प्रो. राजकुमार मित्तल व मेजर जर्नल डा. राजन कोचर सहित अन्य लोग जुड़े रहे।

Edited By: Jagran