Move to Jagran APP

छात्राएं बोलीं, सर मंत्रीजी की कोठी के पास होती छेड़छाड़

राह चलते लड़के हाथ पकड़ लेते हैं.. अश्लील फब्तियां कसते हैं.. मोबाइलों से हमारी पिक्स भी लेते हैं..गांव में औरतें ही शराब बेचती हैं.. घरों वालों से कहो तो वे अनसुनी करते हैं.. सरजी मंत्रीजी की कोठी वाली साइड में अधिक छेड़छाड़ होती है। बसों में सवार होते ही वे टक्कर मारते हैं.. यह दर्द बेटियों ने शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रदेश सरकार के एक और सुधार के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल के समक्ष बयान किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 01:21 AM (IST)Updated: Sat, 29 Dec 2018 01:21 AM (IST)
छात्राएं बोलीं, सर मंत्रीजी की कोठी के पास होती छेड़छाड़
छात्राएं बोलीं, सर मंत्रीजी की कोठी के पास होती छेड़छाड़

जतिंद्र ¨सह चुघ, शाहाबाद

loksabha election banner

राह चलते लड़के हाथ पकड़ लेते हैं.. अश्लील फब्तियां कसते हैं.. मोबाइलों से हमारी पिक्स भी लेते हैं..गांव में औरतें ही शराब बेचती हैं.. घरों वालों से कहो तो वे अनसुनी करते हैं.. सरजी मंत्रीजी की कोठी वाली साइड में अधिक छेड़छाड़ होती है। बसों में सवार होते ही वे टक्कर मारते हैं.. यह दर्द बेटियों ने शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रदेश सरकार के एक और सुधार के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल के समक्ष बयान किया। मित्तल ने छात्राओं से बातचीत की और कहा कि बिना झिझक अपनी बात उनके समक्ष रखें, ताकि उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके। जिस पर ढकाला की एक छात्रा ने कहा कि बाजीगर बस्ती का मेजर ¨सह उसका पीछा करता है। कई बार रोकने के बावजूद वह अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा। रॉकी मित्तल राजकीय वरिष्ठ माध्ययमिक विद्यालय में शुक्रवार को बेटियों की समस्याएं जानने के लिए पहुंचे थे।

शर्मिदगी होती है

माजरी मोहल्ला की छात्रा ने कहा कि सरेआम लोक सार्वजनिक रूप से शौच जाते हैं, जिससे वहां से गुजरना भी मुश्किल है। दूसरी छात्रा ने कहा कि रणजीतनगर में बहुत बुरा हाल है। वहां बेशर्मी की सभी हदें पार हो चुकी है। उसने कहा कि कई बार महिला हेल्प नंबर पर फोन किया है, लेकिन कोई कॉल ही रिसीव नहीं करता। बेटियों ने कहा कि मदनपुर रेलवे फाटक के पास लड़के खड़े रहते हैं और आने-जाने वाली लड़कियों से छेड़छाड़ करते हैं। छुट्टी के समय छात्राओं का वहां से गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। मनचलों की भरमार होती है।

सरेआम बिक रहा नशा

एक छात्रा ने कहा कि त्यौड़ा गांव में सरेआम नशा बिकता है, जिससे वह परेशान हैं। गांव की अन्य छात्राओं ने कहा कि उन्होंने मनचलों की पिटाई भी की है। इस दौरान एक छात्रा यह कहते हुए रो पड़ी की कि उसके घर के पास सरेआम गंदी-गंदी गालियां निकालते हैं और बेशर्मो की तरह शौच करते हैं, जिससे उसका परिवार ही परेशान हैं। एक छात्रा ने बताया कि ढाकला में तीन शराब के ठेके हैं और लड़के शराब पीकर वहीं खड़े रहते हैं।

मोबाइल से फोटो खीचंते हैं

छात्राओं ने बताया कि जब वह बसों से स्कूल आती हैं, तो मनचलें मोबाइल से उनकी पिक्स भी खींचते हैं। अधिकतर लड़के बिना नंबर की मोटरसाइकिलों पर घूमते हैं। दुर्गा शक्ति की टीम मात्र सप्ताह में एक या दो बार ही चक्कर लगाती है। इस तरह की अनेक शिकायतें बेटियों ने रॉकी मित्तल के समक्ष रखी। जिस पर रॉकी मित्तल ने बेटियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इन समस्याओं का समाधान होगा और पुलिस इन सभी के खिलाफ कार्रवाई करेगी। अगर पुलिस ने इन समस्याओं के खिलाफ कार्रवाई न करी तो लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

टीचर भी परेशान हैं

स्कूल की एक महिला टीचर ने कहा कि लाडवा-बराड़ा रोड पर पुल के नीचे पुरुष सरेआम शौच जाते हैं। इसे रोकना चाहिए। रॉकी मित्तल ने लड़कों को भी जागरूक किया और इस तरह की हरकतें न करने के लिए प्रेरित किया। जिस पर स्कूल के लड़कों ने कहा कि वह एक टीम बनाएंगे और मनचलों की हर बात उन तक पहुंचाएंगे।

एक घंटा 20 मिनट देरी से पहुंची महिला थाना प्रभारी

मित्तल राजकीय वरिष्ठ माध्ययमिक विद्यालय में बेटियों से उनकी समस्याएं पूछने के लिए पहुंचे तो कार्यक्रम में महिला थाना प्रभारी प्रकाश कौर करीब एक घंटा 20 मिनट देरी से पहुंची। मित्तल ने इस पर आपत्ति जताई और मनचलों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

तत्काल होगी कार्रवाई : थाना प्रभारी

थाना प्रभारी दीदार ¨सह ने कहा कि जो शिकायतें बेटियों ने रखीं उनके निवारण के लिए तत्काल कार्रवाई की जाएगी। किसी भी सूरते में मनचलों को बख्शा नहीं जाएगा।

छात्रों को छेड़छाड़ न करने की दिलाई शपथ

बाबैन : एक और सुधार कार्यक्रम के स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने शुक्रवार को बाबैन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का भी दौरा कर छात्राओं से बातचीत की। उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि वे स्वयं सुधर जाएं और लड़कियों छेड़छाड़ करने वाले मनचलों को भी सुधार दें, ताकि बेटियां सुरक्षित रहें। उन्होंने छात्रों को शपथ दिलाई कि वे छात्राओं को अपनी बहन समझें और उनसे न तो छेड़छाड़ करें और न ही किसी मनचले को उनसे छेड़छाड़ करने दें।

रॉकी मित्तल ने छात्रों से कहा कि यदि कोई शरारती छात्राओं से छेड़छाड़ करता दिखाई दे तो पहले वे मिलकर उसकी की खबर लें और बाद में उसे पुलिस के हवाले करें। पुलिस उनका कोई चालान नहीं करेगी। उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि यदि कोई मनचला उन्हें परेशान करता है, तो बिना डरे मनचलों का मुकाबला करें। रॉकी मित्तल ने स्कूल में लगाई गई खंडस्तरीय साइंस प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया और विद्यार्थियों के बनाए गए साइंस के मॉडल की सराहना की।

छात्रा ने बताया कि लड़का कर रहा है परेशान

एक लड़की ने रॉकी मित्तल को बताया कि सर अभी भी एक लड़का उसे लगातार परेशान कर रहा है। लड़की की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने तुरंत दुर्गा शक्ति टीम को निर्देश दिए कि उस लड़के के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अगले दौरे तक किसी भी लड़की से शिकायत नहीं मिलनी चाहिए और कोई भी बच्ची अपने आप को असुरक्षित महसूस न समझे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.