Move to Jagran APP

जनसमुदाय को सरल योजना के बारे में जानकारी दी

भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों की एक बैठक जिला अध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर की अध्यक्षता में हुई। इसमें मुख्यमंत्री के ओएसडी एवं सुशासन प्रभारी अमरेंद्र सिंह मुख्यातिथि रहे। उन्होंने विस्तार से सरल एवं सक्षम युवा योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अब जनसमुदाय को जगह-जगह अधिकारियों के पास जाने की जरूरत नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 08:30 AM (IST)
जनसमुदाय को सरल योजना के बारे में जानकारी दी
जनसमुदाय को सरल योजना के बारे में जानकारी दी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों की एक बैठक जिला अध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर की अध्यक्षता में हुई। इसमें मुख्यमंत्री के ओएसडी एवं सुशासन प्रभारी अमरेंद्र सिंह मुख्यातिथि रहे। उन्होंने विस्तार से सरल एवं सक्षम युवा योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अब जनसमुदाय को जगह-जगह अधिकारियों के पास जाने की जरूरत नहीं है। जिला मुख्यालय पर 33 विभागों की 480 योजनाओं से संबंधित कोई लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए सीएससी पर 20 से 25 मिनट में बिना किसी भ्रष्टाचार के अपना कार्य करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंप्यूटर एवं मोबाइल से भी फार्म लोड करके यह कार्य करवा सकेंगे। अमरेंद्र सिंह ने कहा कि सक्ष्म युवा योजना में भी सरकार आयु 35 वर्ष या लगातार तीन वर्ष तक ग्रेजुएट को पंजीकृत होने पर 100 घंटे काम उपलब्ध करा रही है।इससे युवा परिवार पर बोझ न बनकर अपना लक्ष्य निर्धारित कर सके। इन सब योजनाओं की सरकार से किसी ने कोई मांग नहीं की थी यह सब मुख्यमंत्री पे स्वयं जनहित में लिए निर्णय हैं। इस अवसर पर विधायक सुभाष सुधा, शुगर फेड के चेयरमैन हरपाल चीका, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शकुंतला शर्मा, जगदीश राणा, रविंद्र सांगवान, विनीत बजाज, विनीत कवातरा, ज्ञान शर्मा मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.