Move to Jagran APP

देश के भविष्य के लिए नशा सबसे बड़ा खतरा: डॉ.फुलिया

डीसी डॉ.एसएस फुलिया ने कहा कि नशा देश के भविष्य के लिए सबसे बड़ा खतरा बनकर उभर रहा है। इसके कारण आज युवा पीढ़ी अंधकारमय जीवन व्यतीत कर रही है। अगर युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक नहीं किया गया तो देश का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 08:05 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 08:05 AM (IST)
देश के भविष्य के लिए नशा सबसे बड़ा खतरा: डॉ.फुलिया
देश के भविष्य के लिए नशा सबसे बड़ा खतरा: डॉ.फुलिया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीसी डॉ.एसएस फुलिया ने कहा कि नशा देश के भविष्य के लिए सबसे बड़ा खतरा बनकर उभर रहा है। इसके कारण आज युवा पीढ़ी अंधकारमय जीवन व्यतीत कर रही है। अगर युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक नहीं किया गया तो देश का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा। वे बुधवार को पुलिस प्रशासन की ओर से पंचायत भवन के सभागार में विश्व नशा मुक्ति दिवस पर नशीले पदार्थों के दुष्प्रभाव तथा अवैध तस्करी विषय पर आधारित एक दिवसीय सेमीनार में बतौर मुख्यातिथि के रूप में बोल रहे थे। उनके साथ एसपी आस्था मोदी, डीएसपी भारत भूषण, डीएसपी अनिल कुमार, डीएसपी अजय राणा भी मौजूद रहे। इस संगोष्ठी में सभी लोगों को समाज में नशे के प्रति जागरूकता लाने की शपथ भी दिलवाई गई। डीसी और एसपी ने नशे का त्याग करने वाले प्रवीण लांबा, मनोज कुमार, मोहित, सौरभ खुराना, रणदीप, रणबीर सिंह, नवदीप सहित अन्य युवाओं को प्रशंसा पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इन युवाओं ने शराब छोड़ने के अनुभवों को सांझा किया।

prime article banner

एसपी आस्था मोदी ने कहा कि नशे को जड़ से समाप्त करने के लिए सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा। अगर अभी भी समय रहते जागरूक नहीं हुए तो नशा देश की एक पीढ़ी को समाप्त कर देगा। यह देश का सौभाग्य है कि दुनिया की सबसे ज्यादा युवा जनसंख्या भारत में है और यह दुर्भाग्य है कि अधिकतर युवा पीढ़ी नशे की तरफ आकर्षित हो रही है। लोगों में जागरूकता लाने के लिए विशेष अभियान शुरू किए हैं। नशे का कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए जिला स्तर पर पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया है। जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए ‌र्प्रत्येक व्यक्ति अपना योगदान दे सकता है और पुलिस आम नागरिक के योगदान से ही सफल हो पाएगी। इस सेमीनार में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय लॉविभाग से डॉ.अमित कांबोज, एलएनजेपी अस्तपाल से डॉ.सुरेंद्र मदान, डॉ.जेपी केसरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस कार्यक्रम के मंच का संचालन समाजसेवी लखविद्र पाल सिंह ग्रेवाल ने किया। इस मौके पर जिला राजस्व अधिकारी डॉ.चांदी राम चौधरी, पुलिस निरीक्षक नायब सिंह मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.