संवाद सहयोगी, शाहाबाद : पिछले चार माह से गन्ना खरीद के भुगतान में यमुनानगर और भादसों शुगर मिल की ओर से की जा रही देरी के विरोध में किसानों ने शुक्रवार को शाहाबाद शुगर मिल के एमडी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अपने ज्ञापन में इन दोनों शुगर मिलों से जल्द किसानों के बकाया का भुगतान करवाए जाने की मांग की है। शाहाबाद सहकारी चीनी मिल के एमडी वीरेंद्र तोमर ने दोनों शुगर मिल के अधिकारियों से जल्द भुगतान करवाने के लिए बातचीत करने का आश्वासन दिया है।

भाकियू के जिला प्रधान बलजीत सिंह जैनपुर ने कहा कि पिछले गन्ना सीजन में शाहाबाद शुगर मिल बंद होने के कारण किसानों को अपना गन्ना यमुनानगर, भादसों व कैथल शुगर मिलों में डालना पड़ा था। कैथल शुगर मिल ने इसका भुगतान कर दिया है ,लेकिन अभी तक यमुनानगर और भादसों शुगर मिल पर किसानों का करीब चार करोड़ रुपया बकाया पड़ा है। उन्होंने कहा कि किसान अभी शांतिपूर्वक ढंग से अपनी बात रख रहे हैं इसलिए किसानों का भुगतान जल्द किया जाए। उन्होंने कहा किसानों को पांच अक्टूबर को हिसार के बरवाला में आयोजित भाकियू की महापंचायत का भी न्यौता दिया। इस मौके पर प्रवक्ता तेजपाल जंधेड़ी, केन मैनेजर जसविद्र सिंह, धर्मवीर नेहरा, अंकुश, रमेश बेरथला, मदनपाल बपदा मौजूद रहे। मिल प्रबंधन से की जाएगी बातचीत

एमडी वीरेंद्र तोमर ने कहा कि शाहाबाद मिल प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है कि किसानों की बकाया राशि जल्द से जल्द दिलवाई जाए। इसके लिए उन्होंने यमुनानगर व भादसों मिल से वीडियो कांफ्रेंसिग भी की है और चार करोड़ बकाया के भुगतान करने की बात रखी है। अधिकारियों की ओर से जल्द भुगतान का आश्वासन दिया गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस