Move to Jagran APP

शुगर मिल की तरक्की के लिए अधिकारी व कर्मचारी मेहनत व लग्न से करें काम

हरियाणा ब्यूरो पब्लिक इंटरप्राइज वित्त विभाग के वाइस चेयरमैन ललित बतरा ने बृहस्पतिवार को शाहाबाद मारकंडा शुगर मिल के कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 09:24 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 09:24 AM (IST)
शुगर मिल की तरक्की के लिए अधिकारी व कर्मचारी मेहनत व लग्न से करें काम
शुगर मिल की तरक्की के लिए अधिकारी व कर्मचारी मेहनत व लग्न से करें काम

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : हरियाणा ब्यूरो पब्लिक इंटरप्राइज वित्त विभाग के वाइस चेयरमैन ललित बतरा ने बृहस्पतिवार को शाहाबाद मारकंडा शुगर मिल के कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी मिल की तरक्की के लिए अधिक मेहनत और लग्न के साथ काम करें। किसान मिल में साफ सुथरा गन्ना लेकर आएं। उनको एक हजार रुपये से सम्मानित किया जाएगा और कार्यालय के प्रशंसा बोर्ड पर उनकी फोटो लगाई जाएगी। हर ट्राली में दो बड़े बंडल पाती लेकर आने वाले किसान को पाती के 100 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से राशि दी जाएगी।

किसानों को गन्ने की पुलिया बांधने के लिए अत्यधिक पराली का प्रयोग नहीं करने के बारे में भी जागरूक करें। किसानों के लिए चाय-पानी व उनके बैठने की उचित व्यवस्था की जाएं। उन्होंने कहा कि मिल में वैक्यूम क्लीनर आधुनिक पार्ट लगाया जाएगा ताकि चीनी की उत्पादकता को बढ़ाया जा सके। मिल की मशीनरी के एक्सट्रा पार्ट खरीदकर रखें ताकि कोई भी पार्ट खराब होने पर बदला जा सके और कार्य में कोई अवरोध न आएं।

इससे पहले एमडी सुशील कुमार ने वाइस चेयरमैन ललित बतरा का स्वागत किया और मिल के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शाहाबाद सहकारी चीनी मिल की गिनती सहकारिता क्षेत्र में भारत की सर्वोत्तम चीनी मिलों में होती है। मिल अब तक 27 बार राष्ट्रीय स्तर पर तकनीकी दक्षता, वित्तीय प्रबंधन व गन्ना विकास में अवार्ड जीत चुकी है। इसके साथ चार बार राज्य स्तर पर पुरस्कार प्राप्त किया है।

उन्होंने कहा कि शुगर मिल में 60 केएलपीडी एथनॉल प्लांट लगाने का कार्य प्रगति पर है। यहां एक साल में उत्पादन शुरू हो जाएगा। यह प्लांट मिल के वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होगा।

इस अवसर पर चीफ इंजीनियर सुभाष उपाध्याय, मुख्य लेखाकार दीपक खटोर, कैन मैनेजर जसविद्र सिंह ढींढसा, अधीक्षक विश्वनाथ शर्मा, चीफ कैमिस्टर दीपक कुमार गोयल व लैब इंचार्ज कर्ण सिंह मौजूद रहे ------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.