Move to Jagran APP

दीवाली पर प्रदेश किसानों को मिलेगा तोहफा : धनखड़

संवाद सहयोगी, बाबैन (कुरुक्षेत्र) : प्रदेश कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रदेश के किसानों के लिए इस वर्ष का दीपावली खुशियां लेकर आएगी। इस पर्व से पहले राज्य सरकार की तरफ से फसलों के भाव के रूप में किसानों की जेब में 1500 करोड़ रुपये की राशि डाली जाएगी। राज्य सरकार ने प्रदेश के किसानों को जोखिम फ्री करने का काम किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 01:32 AM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 01:32 AM (IST)
दीवाली पर प्रदेश किसानों को मिलेगा तोहफा : धनखड़
दीवाली पर प्रदेश किसानों को मिलेगा तोहफा : धनखड़

संवाद सहयोगी, बाबैन (कुरुक्षेत्र) : प्रदेश कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रदेश के किसानों के लिए इस वर्ष का दीपावली खुशियां लेकर आएगी। इस पर्व से पहले राज्य सरकार की तरफ से फसलों के भाव के रूप में किसानों की जेब में 1500 करोड़ रुपये की राशि डाली जाएगी। राज्य सरकार ने प्रदेश के किसानों को जोखिम फ्री करने का काम किया है। प्रदेश के 30 प्रतिशत किसानों को फसल बीमा योजना और 70 प्रतिशत किसानों को 12 हजार प्रति एकड़ न्यूनतम मुआवजे की योजना के तहत कवर करने का काम किया है। कृषिमंत्री रविवार को गांव सुनारियां में लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी की तरफ से आयोजित जनसभा में बोल रहे थे। इससे पहले कृषिमंत्री ओमप्रकाश धनखड़, राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी, लाडवा विधायक डॉ.पवन सैनी ने गांव सुनारिया में बनी अटल पार्क व 35.83 लाख की लागत से बनने वाले पशु अस्पताल का शिलान्यास किया। इस दौरान कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने लाडवा विधायक डॉ.पवन सैनी के अनुरोध करने पर गांव सुनारियां में सामुदायिक केन्द्र, ओपन जिम, बाबैन में सब्जी मंडी खरीद केंद्र स्थापित करने के साथ-साथ जनसभा में रखी गई विभिन्न गांवों की मांगों को भी पूरा करने की घोषणा की है। कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने कहा कि भाजपा सरकार ने हुड्डा और चौटाला सरकार की सभी अच्छी योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया है। आज विपक्ष अपनी अच्छी बातों को प्रदेश की जनता के समक्ष न रखकर भाजपा सरकार की बात रख रही है और इन बातों में कमी निकालने का प्रयास कर रहे है, लेकिन प्रदेश की जनता सच्चाई को भली भांति जान चुकी है। इस मौके पर लाडवा विधायक डॉ.पवन सैनी, राज्य मंत्री कृष्ण बेदी व थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने संबोधित किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.