Move to Jagran APP

नियमों की उल्लंघना करने वालों पर मुकदमे दर्ज कर चालान करे पुलिस : आस्था मोदी

वैश्विक महामारी कोरोना पर पूर्णत काबू पाने के लिए 14 अप्रैल तक लागू लॉकडाउन को पूरी तरह से सफल बनाने को प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस ली है। प्रदेश में जारी लॉकडाउन के उपरांत बाजार में जारी गतिविधियों का जायजा लेने के लिए एसपी आस्था मोदी व एसडीएम लाडवा अनिल यादव ने बाबैन क्षेत्र का दौरा किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 07:00 AM (IST)
नियमों की उल्लंघना करने वालों पर मुकदमे दर्ज कर चालान करे पुलिस : आस्था मोदी
नियमों की उल्लंघना करने वालों पर मुकदमे दर्ज कर चालान करे पुलिस : आस्था मोदी

संवाद सहयोगी, बाबैन/लाडवा : वैश्विक महामारी कोरोना पर पूर्णत: काबू पाने के लिए 14 अप्रैल तक लागू लॉकडाउन को पूरी तरह से सफल बनाने को प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस ली है। प्रदेश में जारी लॉकडाउन के उपरांत बाजार में जारी गतिविधियों का जायजा लेने के लिए एसपी आस्था मोदी व एसडीएम लाडवा अनिल यादव ने बाबैन क्षेत्र का दौरा किया। बाबैन में लॉकडाउन का व्यापक असर देखने को मिला, लेकिन करियाना व मेडिकल स्टोरों पर भीड़ जमा रही। सड़कों पर भी वाहनों की आवाजाही को देखकर पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रूपिद्र सिंह व थाना प्रभारी रमेश चंद को निर्देश दिए कि किसी भी करियाना, फल-सब्जी की दुकान व मडिकल स्टोरों पर पांच से ज्यादा व्यक्तियों की भी न जमा हो। यदि किसी दुकान पर पांच से ज्यादा लोगों की भीड़ दिखाई दे तो उस दुकानदार पर भी एफआइआर दर्ज कर उसका चालान किया जाए। उन्होंने दुकानदारों को भी निर्देश दिए कि वे अपनी दुकानों पर सैनिटाइजर रखें और स्वयं भी मास्क का इस्तेमाल करें और ग्राहकों को लाइनों में दूरी बनाकर ही सामान दें। बिना मास्क के किसी को सामान न दें।

loksabha election banner

एसडीएम अनिल यादव ने थाना प्रभारी को निर्देश देते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी कीमत पर कोई ढील नहीं बरती जाए। गांव के सरपंचों व पंचायत प्रतिनिधियों को निर्देश दे कि वे गांवों में भी लोगों को घरों में रहने की हिदायत दें। इस मौके पर डीएसपी जितेंद्र सिंह बीडीपीओ साहब सिंह व सरपंच मोती राम मौजूद रहे।

संवाद सहयोगी लाडवा के अनुसार : क्षेत्र में दूसरे दिन लॉकडाउन में जहां प्रशासन ने कुछ ढील बरती गई, लेकिन सड़कों पर बिना किसी कारण के घूम रहे वाहन चालकों पर पुलिस का डंडा जारी रहा। पुलिस प्रशासन ने तीन पुलिस नाके लगाए गए है। इन नाकों पर पुलिस न केवल आने-जाने वाले वाहनों की चेकिग कर रही है, बल्कि बिनी किसी कारण घूम रहे वाहन चालकों, बिना हेल्मेट व अधूरे कागजात वाहन चालकों के चालान किए। मुंह पर मास्क न लगाने वालों से प्रशासन ने उठक-बैठक भी कराई। एसपी आस्था मोदी ने न केवल लाडवा का दौरा किया, बल्कि पुलिस प्रशासन को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.