Move to Jagran APP

अभेद रही उपराष्ट्रपति की सुरक्षा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचे उपराष्ट्रपति की सुरक्षा अभेद रही। चार पुलिस अधीक्षक, 11 डीएसपी सहित पुलिस के 1200 जवान सुरक्षा व्यवस्था को संभाले रहे। उपराष्ट्रपति के आगमन से लेकर उनके जाने तक पुलिस पूरी तरह से चौकस रही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 01:19 AM (IST)Updated: Fri, 20 Apr 2018 01:19 AM (IST)
अभेद रही उपराष्ट्रपति की सुरक्षा
अभेद रही उपराष्ट्रपति की सुरक्षा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचे उपराष्ट्रपति की सुरक्षा अभेद रही। चार पुलिस अधीक्षक, 11 डीएसपी सहित पुलिस के 1200 जवान सुरक्षा व्यवस्था को संभाले रहे। उपराष्ट्रपति के आगमन से लेकर उनके जाने तक पुलिस पूरी तरह से चौकस रही। उनके जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

उपराष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर अलग-अलग जिलों से आए पुलिस कर्मियों ने एक दिन पूर्व ही ड्यूटियां संभाल ली थी। हेलीपेड पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। वहां पर किसी भी बाहरी व्यक्ति को नहीं आने दिया गया। वहां से सुरक्षा घेरे में उन्हें समारोह स्थल पर ले जाया गया। एडीजीपी आरसी मिश्रा के नेतृत्व में चार पुलिस अधीक्षकों को अलग-अलग ड्यूटी सौंपी गई थी, जहां सुरक्षा के पूरे इंतजार रखे गए। बाक्स:

सेना के हेलीकाप्टर में पहुंचते ही पुलिस हो गई अलर्ट सुबह 10 बजे सेना के हेलीकाप्टर पहुंचते ही पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई। कुवि के खेल मैदान में तीन हेलीकाप्टर पहुंचे। जिसमें एक में पायलट, एक में एस्कोर्ट व एक में उपराष्ट्रपति थे। कुवि के खेल मैदान में सेना के हेलीकाप्टर के लैं¨डग करते ही पुलिस ने सुरक्षा घेरा बना लिया और वहां से उन्हें समारोह स्थल पर ले गए। बाक्स: एंट्री पास से होने के कारण नहीं हुई अव्यवस्था पुलिस ने समारोह में शामिल होने के लिए पहले ही एंट्री पास साथ रखने की हिदायत दी थी। जिसके चलते किसी तरह की अव्यवस्था नहीं हुई। उपराष्ट्रपति के आगमन से पहले ही विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस कर्मियों ने बेहतर ढंग से ड्यूटी का निर्वाह किया है। पुलिस कर्मियों ने किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.