Move to Jagran APP

सरपंच का उपचुनाव संपन्न, दोनों उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद

बाबैन में रविवार को सरपंच पद के दोनों उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार अमित वर्मा नायब तहसीलदार सुरेश कुमार बीडीपीओ साहब सिंह और थाना प्रभारी रमेश चंद्र के नेतृत्व में उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 08:50 AM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 08:50 AM (IST)
सरपंच का उपचुनाव संपन्न, दोनों उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद
सरपंच का उपचुनाव संपन्न, दोनों उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद

संवाद सहयोगी, बाबैन : बाबैन में रविवार को सरपंच पद के दोनों उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार अमित वर्मा, नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, बीडीपीओ साहब सिंह और थाना प्रभारी रमेश चंद्र के नेतृत्व में उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। उपचुनाव में मतदाताओं का ज्यादा रुझान देखने को नहीं मिला और शाम तक केवल 71 प्रतिशत ही मतदान हुआ। बाबैन के बाहरी वोटरों ने इस बार मतदान केंद्र से दूरी ही बनाए रखी।

loksabha election banner

उपचुनाव में उतरे प्रत्याशी मोती लाल सैनी और संजीव सिगला उर्फ गोल्डी के समर्थक अपने वोटरों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने में व्यस्त रहे और मतदान केंद्र के बाहर पुलिस की तैनाती रही जिस कारण मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। मतदान केंद्र पर मतदान करने आए कुछ लोगों ने बताया कि मतदान कम होने की दो वजह पूरी तरह से हावी रही। उसमें पहली तो सरपंच का कार्यकाल का कुछ ही महीनों का है और दूसरा कुछ दिनों पहले ही हाई कोर्ट ने इस उपचुनाव के रिजल्ट पर ही स्टे लगाया हुआ है और इस मतदान का रिजल्ट कोर्ट के आगामी आदेशों के बाद ही हो पाएगा। ड्यूटी मजिस्ट्रेट अमित वर्मा ने बताया कि इस उपचुनाव के नतीजों की घोषणा हाई कोर्ट के आदेश के बाद ही की जाएगी और तब तक सभी ईवीएम बीडीपीओ कार्यालय के स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.