Move to Jagran APP

गांव थांदड़ा के सरपंच पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में लामबंद हुई सरपंच एसोसिएशन

गांव थांदड़ा के सरपंच पर की गई पुलिस कार्रवाई के विरोध में जिला सरपंच एसोसिएशन ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 11:54 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 11:54 PM (IST)
गांव थांदड़ा के सरपंच पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में लामबंद हुई सरपंच एसोसिएशन
गांव थांदड़ा के सरपंच पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में लामबंद हुई सरपंच एसोसिएशन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गांव थांदड़ा के सरपंच पर की गई पुलिस कार्रवाई के विरोध में जिला सरपंच एसोसिएशन ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच की मांग की है। एसोसिएशन ने इस मामले में इस्माईलाबाद थाना प्रबंधक पर एक तरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए गलत तरीके से दर्ज एफआइआर को रद्द करने की मांग की है। इसके साथ ही जांच की मांग को लेकर शिकायत की एक कॉपी उपायुक्त को सौंपने के साथ-साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी शिकायत भेजी गई है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र पाल ¨सह से मुलाकात करने पहुंचे सरपंच एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष दिलबाग ¨सह ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से अगस्त माह में स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 को लेकर सर्वे चल रहा है। इसी सर्वे के चलते गांवों में साफ-सफाई करवाई जा रही है। जब गांव थांदड़ा के सरपंच को कुछ महिलाओं द्वारा गली में गंदगी गिराए जाने की जानकारी मिली तो उन्होंने मौके पर जाकर उन्हें रोक दिया। इस पर महिलाएं गाली-गलौच करने लगी और अभद्र शब्दों का प्रयोग कर सरपंच के साथ हाथापाई की। इसी बात को लेकर उनका विवाद हुआ था। इस मामले में दोनों पक्षों ने पुलिस को शिकायत सौंपी थी। लेकिन थाना प्रभारी ने एक तरफा कार्रवाई करते हुए सरपंच के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने जांच का जिम्मा पिहोवा पुलिस उपाधीक्षक धीरज कुमार को सौंपा है। उन्होंने सुनवाई न होने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कृषि मंत्री ओपी धनखड़ से मुलाकात करने की बात कही है। इस मौके पर उनके साथ सरपंच वेल्फेयर एसोसिएशन इस्माईलाबाद के अध्यक्ष हरमनप्रीत ¨सह, गुरनाम ¨सह, रामपाल माजरी, मेवा ¨सह, दलेर, रा¨जद्र भूस्थला, सत्यवान, पुनीत मल, अनिल कुमार, कुलवंत जलबेहड़ा उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.