Move to Jagran APP

प्रत्याशियों के नामों की घोषणा ना होने पर नहीं जम रही चुनावी रंगत

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र बेशक देश भर में चुनावी माहौल गर्माने लगा हो लेकिन हरियाणा में फिलहाल राजनीतिक दलों की ओर से लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा नहीं होने से पार्टी कार्यालयों पर कोई खास चुनावी रंगत नहीं दिख रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 09:39 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 09:39 AM (IST)
प्रत्याशियों के नामों की घोषणा ना होने पर नहीं जम रही चुनावी रंगत
प्रत्याशियों के नामों की घोषणा ना होने पर नहीं जम रही चुनावी रंगत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

बेशक देश भर में चुनावी माहौल गर्माने लगा हो, लेकिन हरियाणा में फिलहाल राजनीतिक दलों की ओर से लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा नहीं होने से पार्टी कार्यालयों पर कोई खास चुनावी रंगत नहीं दिख रही है। कुरुक्षेत्र में सभी पार्टियों के जिला कार्यालय शांत दिखाई दे रहे हैं। कई पार्टियों के कार्यालयों में दिन भर इक्का-दुक्का आदमी ही पहुंच रहे हैं। सेक्टर 13 में बने जिला कांग्रेस कार्यालय पर ताला लटका पड़ा है। कांग्रेस की ओर से पूर्व सांसद नवीन जिदल का नाम आगे चलने पर कांग्रेस के जिला कार्यालय की बजाय जिदल हाउस में कुछ हलचल दिखाई दे रही है। भाजपा कार्यालय पर भी पदाधिकारी अपनी ड्यूटी अनुसार काम निपटाने के लिए ही पहुंच रहे हैं। हालांकि भाजपा कार्यालय के एक कमरे में चुनावी सामग्री के बंडलों का ढेर लगा पड़ा है। कुछ इसी तरह के हालात अन्य पार्टियों के कार्यालय के भी हैं।

हरियाणा में 12 मई को लोकसभा चुनाव होने हैं। इस लिहाज से सभी पार्टियों पर अपनी चुनावी तैयारियों के लिए लगभग डेढ माह का समय पड़ा है। मतदान का समय दूर होने के चलते ही अभी तक किसी भी राजनीतिक दल ने कुरुक्षेत्र लोकसभा से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। प्रत्याशी घोषित ना होने पर पार्टी कार्यालयों पर भी रौनक नहीं दिख रही है। सेक्टर 13 में बने भाजपा कार्यालय में दोपहर को युवा भाजपा से जुड़े पदाधिकारी अपना काम काज निपटाते दिखे। कार्यालय के एक कमरे में चुनावी सामग्री के बंडलों के ढेर लगे हैं। इन तैयार बंडलों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रत्याशी की घोषणा होते ही चुनाव संबंधी सामग्री मुहैया करवा दी जाएगी। जबकि सेक्टर 13 में ही बने जिला कांग्रेस कार्यालय पर ताला जड़ा मिला। कांग्रेस की ओर से पूर्व सांसद नवीन जिदल को प्रत्याशी बनाए जाने की बात चल रही है। ऐसे में पूर्व सांसद के मोहन नगर स्थित निवास पर ही चुनावी हलचल दिखाई दे रही है और कर्मचारी पूर्व सांसद के दौरे की तैयारियों में जुटे हैं। इसी तरह केडीबी रोड पर बने इनेलो और जजपा के कार्यालयों में भी रविवार को इक्का-दुक्का लोग ही आते-जाते दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.