फोटो-38 और 39--पेज नंबर-3

-लॉकडाउन के दौरान एक साथ बढ़ा अपराध

-नकाबपोश युवकों ने कार के शीशे तोड़ चुराई नकदी जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : धर्मनगरी में लॉकडाउन के दौरान क्राइम एक बार फिर बढ़ गया है। एक ही दिन में लूट, चोरी और झपटमारी की तीन वारदातों से लोग घबरा गए हैं। शहर की लक्ष्मण कॉलोनी में चोर दिनदहाड़े एक मकान से नकदी और गहने चोरी कर ले गए। यह कॉलोनी कंटेनमेंट और बफरजोन में आती है। वहीं कृष्णानगर गामड़ी में एक महिला से बाली और नकदी छीन ली। लाडवा में पिस्तौल के बल पर सेल्समैन से पिस्तौल के बल पर 3.20 लाख रुपये लूट ले गए। गाड़ी शराब ठेकेदार की थी और वह अपने कार्यालय में गया हुआ था। पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। लाडवा थाना पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

फोटो-38

लाडवा में पिस्तौल के बल पर 3.20 लाख लूटे

संवाद सहयाोगी, लाडवा : लाडवा-मुस्तफाबाद मार्ग पर मोटरसाइकिल सवार नकाबपोश बदमाशों ने शराब के ठेके के सामने खड़ी कार के शीशे तोड़कर नगदी चोरी कर ली। पुलिस ने नकाबपोशों का पीछा किया, लेकिन नकाबपोश अपने वाहनों से गांव बकाली की तरफ लेकर फरार हो गए।

शराब के ठेकेदार संजीव कुमार दुगारी ने बताया कि उसकी कार बृहस्पतिवार को लाडवा-मुस्तफाबाद मार्ग पर गांव धनौरा मोड़ के पास शराब के ठेके के सामने खड़ी थी। कार में लगभग 6.90 लाखरुपये दो अलग-अलग जगह पर रखे थे। वह गाड़ी खड़ी कर अपने दफ्तर में गया था। सेल्समैन ने कार के शीशे तोड़ने की जानकारी दी। उसने इसकी सूचना लाडवा पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि एक कार व मोटरसाइकिल पर सवार कुछ नकाबपोश बदमाशों ने कार के शीशे तोड़कर कार से करीब 3.20 लाख रुपये की नगदी उड़ा ले गए। उसने बताया कि बदमाश दूसरी जगह रखे 3.70 लाख को नहीं उड़ा पाए। सेल्समैन ने बताया बदमाशों में से दो ने उसके ऊपर पिस्तौल तान दी और बाहर निकलने पर गोली मार देने की धमकी दी। पुलिस की अपराध शाख-1 व 2 की टीम भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची।

फोटो-39

बंद पड़े मकान से नकदी व जेवर चोरी

कुरुक्षेत्र : थाना शहर के अंतर्गत लक्ष्मण कॉलोनी स्थित एक मकान से चोरों ने नकदी व ज्वेलरी चोरी कर ली गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एक महिला ने थाना शहर में शिकायत दर्ज कराई कि वह अपने पुत्र के पास पंजाब गई हुई थी। जब वह घर वापस लौटी तो उसके घर के ताले टूटे हुए थे। घर का सारा सामान बिखरा हुआ था। जब उसने जांच की तो पाया कि उसके मकान से लगभग 10 हजार रुपये व एक चांदी का कड़ा गायब था। इसकी शिकायत कृष्णा गेट पुलिस चौकी में दी। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फोरेंसिक एक्सपर्ट ने मौके पर पहुंचकर नमूने उठाए। महिला से छीने कानों की बाली और नकदी

कुरुक्षेत्र : थाना शहर के अंतर्गत कृष्णानगर गामड़ी में एक महिला का लोन कराने के नाम पर धोखे से एक युवक कानों की बालियां व नगदी लेकर फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को अदालत में पेश किया। कृष्णानगर गामड़ी निवासी शीला देवी ने थाना शहर में शिकायत दर्ज कराई की एक अज्ञात युवक ने उसे लोन कराने का झांसा दिया। आरोपित ने उसे कहा कि वह उसका लोन पास करवा देगा। जिसकी एवज में उसे राशि देनी होगी। आरोपित ने धोखे से कानों से बालियां व तीन हजार रुपये ले लिये और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने शिकायत दर्ज जांच एएसआई सुनील कुमार को सौंपी। पुलिस ने

----------------

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस