जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने कहा कि देव भूमि व गीता स्थली कुरुक्षेत्र की भूमि से नशे के खिलाफ आवाज को बुलंद किया जाएगा। इस जिले में ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश में एक अप्रैल से युद्ध स्तर पर जागरूकता अभियान के रूप में शुरू किया जाएगा।

उन्होंने ये बात शनिवार को मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर के सभागार में पत्रकारों से बातचीत में कही। इससे पहले उन्होंने सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के लोक कलाकारों के अंबाला मंडल की भजन मंडली व खंड प्रचार कार्यकर्ताओं की कार्यशाला को संबोधित किया। कार्यशाला में 15 नए गीत तैयार किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के लोक कलाकारों को सामाजिक कुरीतियों के प्रति लोगों को जागरूक करने और सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के बारे में कार्यशालाओं में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। गुरुग्राम और कुरुक्षेत्र में कलाकारों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि साथ लगते प्रदेश से चिट्टा नशा प्रदेश में नहीं फैलने दिया जाएगा। स्कूल और कॉलेजों में विद्यार्थियों को जागरूक किया जाएगा। अगले महीने प्रदेश स्तरीय कार्यशाला

उन्होंने बताया कि तीन से छह मार्च को कुरुक्षेत्र के मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में प्रदेश स्तरीय कार्यशाला की जाएगी। इसमें नशे का सेवन न करने के थीम पर एक प्रतियोगिता भी कराई जाएगी। इसमें बेहतर गीत लिखने व गाने वाले कलाकारों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार और प्रशंसा पत्र दिया जाएगा। प्रदेश सरकार हर वर्ग को साथ लेकर बेहतर काम कर रही है। इस मौके पर एआइपीआरओ डॉ. नरेंद्र सिंह मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस