शाहाबाद से भाजपा के प्रत्याशी राज्यमंत्री कृष्ण बेदी पांच साल में किए गए विकास कार्यों के दम पर मैदान में डटे हैं। वोट की अपील करने के लिए लोगों के बीच पहुंचे कृष्ण बेदी पांच साल में सरकार की ओर से करवाए गए विकास कार्यों को गिनवाने के साथ-साथ विपक्ष पर भी हमला बोल रहे हैं। वह अपने भाषण में ही लोगों को बताते हैं कि अब किसी शिक्षक को अपनी ट्रांसफर और किसी बेरोजगार को नौकरी के लिए अपनी जेबें हल्की नहीं करनी पड़ती। वह पांच बजे उठकर लोगों के बीच पहुंच रहे हैं और देर रात तक लोगों से मिलने-जुलने और बातचीत का क्रम जारी रहता है। चुनावी प्रचार अभियान के चलते शनिवार दोपहर को गोविदमाजरा गांव में पहुंचे कृष्ण बेदी ने दैनिक जागरण संवाददाता विनोद चौधरी से बातचीत की।

सवाल : किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच पहुंच रहे हैं

जवाब : पिछले पूरे पांच साल में हर दिन इसी जनता के लिए काम किया है। अब वह अपने उन्हीं कामों को लेकर इस जनता के बीच में हैं और वोट की अपील कर रहे हैं। यहां की जनता को भली-भांति पता है कि किस पार्टी की सरकार में उनके बच्चों को भविष्य सुनहरा है।

सवाल : शाहाबाद में सबसे बड़ा काम कौन सा करवाया गया है

जवाब : शाहाबाद के शुगर मिल में 82.50 करोड़ रुपये की लागत से नये इथेनॉल प्लांट का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। इस प्लांट के तैयार होने के बाद यहीं से देश भर में इथेनॉल भेजा जाएगा और शाहाबाद को नई पहचान मिलेगी। उत्तर भारत में अपनी तरह का यह एकमात्र प्लांट होगा। जो देश भर की इथनॉल की जरूरतों को पूरा करेगा।

सवाल : खिलाड़ियों के लिए क्या किया गया है

जवाब : विश्व भर में शाहाबाद के नाम से जानी जा रही महिला हॉकी को बढ़ावा देने के लिए अत्याधुनिक एस्ट्रोटर्फ बनवाया गया है। इस एस्ट्रोटर्फ को पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार बनाया गया है।

सवाल : युवाओं और बेरोजगारों के लिए किस तरह के काम किए गए हैं

जवाब : शाहाबाद में दो नई आइटीआइ और एक कॉलेज खुलवाया गया है, जिससे युवाओं को शिक्षा ग्रहण करने के लिए दूसरे शहरों का रुख नहीं करना पड़ेगा। सबसे बड़ी बात भाजपा सरकार और उनका मुख्य उद्देश्य युवा पीढ़ी को नशे और बुरी लत से दूर रखकर हलके को नई दिशा देना है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस