Move to Jagran APP

जीएम ने रेलवे स्टेशन पर ट्रैक मरम्मत कार्य का किया निरीक्षण, दो घंटे तक अधिकारी रहे हकलान

रेलवे जीएम और डीआरएम ने शुक्रवार को कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक के मरम्मत कार्य और इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग बिल्डिग का निरीक्षण किया। वे यहां एक घंटे तक रहे। वे पैदल ही ट्रैक पर गए जबकि दूसरे अधिकारी ट्राली पर सवार होकर मौके पर गए। इस दौरान रेलवे के बड़े अधिकारियों के निरीक्षण से स्थानीय अधिकारियों की धड़कन तेज रही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 11:25 PM (IST)
जीएम ने रेलवे स्टेशन पर ट्रैक मरम्मत कार्य का किया निरीक्षण, दो घंटे तक अधिकारी रहे हकलान
जीएम ने रेलवे स्टेशन पर ट्रैक मरम्मत कार्य का किया निरीक्षण, दो घंटे तक अधिकारी रहे हकलान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : रेलवे जीएम और डीआरएम ने शुक्रवार को कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक के मरम्मत कार्य और इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग बिल्डिग का निरीक्षण किया। वे यहां एक घंटे तक रहे। वे पैदल ही ट्रैक पर गए, जबकि दूसरे अधिकारी ट्राली पर सवार होकर मौके पर गए। इस दौरान रेलवे के बड़े अधिकारियों के निरीक्षण से स्थानीय अधिकारियों की धड़कन तेज रही।

loksabha election banner

रेलवे जीएम आशुतोष गंगल और डीआरएम डिपी गर्ग शुक्रवार को दिल्ली से सोनीपत, पानीपत, करनाल निरीक्षण करते हुए दोपहर दो बजे कुरुक्षेत्र पहुंचे। उन्होंने कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर उतरते ही इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग बिल्डिग का निरीक्षण किया। बिल्डिग के फेस-वन में बने टिकट काउंटर की व्यवस्था देखी और सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना महामारी में सतर्कता बरतने की हिदायत दी। सभी को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। उसके बाद फेस-वन में स्टेशन पर बन रही बिल्डिग का थ्रीडी माडल देखा और हर चीज की पूरी जानकारी ली।

ट्रैक पर चल रहे कार्य की ली जानकारी

रेलवे जीएम आशुतोष गंगल और डीआरएम डिपी गर्ग दिल्ली-अंबाला रेल लाइन पर चल रहे कार्य का भी निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने दो रेल लाइन को आपस में जोड़ने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले सामान और वेल्डिग कार्य की जानकारी ली। इसके अलावा रेल लाइन पर लगे सिग्नल पैनल को जांच। सिग्नल पैनल के बारे में संबंधित अधिकारियों को जानकारी हासिल की। इसके बाद जीएम कुरुक्षेत्र से अंबाला के लिए रवाना हो गए। रेलवे स्टेशन के निरीक्षण में व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद नजर आई।

सफाई के लिए सुबह से जुटे अधिकारी और कर्मी

शुक्रवार को रेलवे जीएम और डीआरएम की रेलवे स्टेशन कुरुक्षेत्र पर आने की सूचना मिलने पर स्टेशन अधीक्षक ने सफाई कर्मियों को पांचों प्लेटफार्म पर सफाई करने के लिए लगाया। सफाई कर्मी सुबह सात बजे से सफाई करने के लिए स्टेशन परिसर में जुटे रहे। जीएम दोपहर दो बजे रेलवे स्टेशन परिसर में पहुंचे और लगभग एक घंटा रेलवे स्टेशन पर रहे। जीएम के जाने के बाद अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक ने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.