Move to Jagran APP

कुुरुक्षेत्र के आयुर्वेदिक काॅलेज में रैगिंग, रातभर हॉस्‍टल की छत पर नंगे पैर खड़ा रखा

कुरुक्षेत्र के श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय में सीनियर विद्यार्थियों ने जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग की। सीनियरों ने जूनियर छात्रों को रात भर हॉस्‍टल की छत पर खड़ा रखा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 11 Oct 2017 11:43 AM (IST)Updated: Wed, 11 Oct 2017 11:45 AM (IST)
कुुरुक्षेत्र के आयुर्वेदिक काॅलेज में रैगिंग, रातभर हॉस्‍टल की छत पर नंगे पैर खड़ा रखा
कुुरुक्षेत्र के आयुर्वेदिक काॅलेज में रैगिंग, रातभर हॉस्‍टल की छत पर नंगे पैर खड़ा रखा

जेएनएन कुरुक्षेत्र। श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय में जूनियर विद्यार्थियों के साथ रैगिंग करने का मामला सामने आया है। इन विद्यार्थियों का कहना है कि कुछ सीनियर विद्यार्थियों ने हॉस्‍टल की छत पर लेकर जाकर उनके साथ गलत सुलूक किया अौर रात 12 बजे से तड़के चार बजे तक नंगे पैर वहां खड़ा रखा। पीडित छात्रों ने इस बारे में काॅलेज प्रशासन से शिकायत की, लेकिन इस पर ध्‍यान नहीं दिया गया।

loksabha election banner

आरोप है कि एक आउटसाइडर के साथ मिलकर बीएएमएस फाइनल वर्ष के कुछ विद्यार्थियों ने प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की रैगिंग की। मामला कॉलेज के उच्च अधिकारियों तक पहुंच गया, लेकिन एक उच्चाधिकारी ने इसे सामान्य कहते हुए पीडि़त विद्यार्थियों को समझाया और इस मामले को खत्‍म करने को कहा।

यह भी पढ़ें: छोटा मामा ही निकला 10 साल की बच्‍ची के नवजात का पिता

महाविद्यालय के बीएएमएस प्रथम वर्ष के विद्यार्थी मुकेश कुमार, नरेंद्र कुमार, शुभम, रजत, जगदीप, मनोज, प्रवेश कुमार, राकेश, अनुज कुमार, मनीश व सिद्धार्थ का आरोप है कि उनके सीनियर ने सोमवार देर रात जन्मदिन मनाने के बहाने सभी को हॉस्टल की छत पर बुलाया। वह ऊपर गए तो सीनियर छात्रों ने उनके साथ गलत व्यवहार किया। उनको रात 12 बजे से लेकर सुबह चार बजे तक छत पर ही नंगे पांव खड़ा रखा।

उनका आरोप है कि इस दौरान सीनियर ने उन्हें मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त किया। विद्यार्थियों ने बताया कि इस रैगिंग से एक छात्र इतना आहत हुआ कि वह आत्‍महत्‍या तक की बात कहने लगा। पीडि़त छात्रों ने मंगलवार सुबह इसकी शिकायत प्राचार्या डॉ. ऊषा को दी। प्राचार्या ने उन्हें समझाने के साथ ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। छात्रों ने इसकी शिकायत यूजीसी को भी भेजी है।

इस संबंध में प्राचार्या डॉ. ऊषा दत्त से बताया कि पीडि़त विद्यार्थियों से बातचीत की गई है। उनक शिकायत एंटी रैगिंग कमेटी को सौंप दी गई है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है। मैं  इस मामले की जांच कर रही हूं। 

एक छात्र द्वारा अाहत होकर आत्महत्या करने तक की बात के बारे में डॉ. ऊषा ने कहा कि जिन विद्यार्थियों ने शिकायत की है उनके सब के साथ वार्डन को रुकने के आदेश दिए गए हैं। रात को वार्डन उनके साथ ही रहेंगे। कॉलेज प्रशासन इसके प्रति पूरी तरह से चौकस है। आरोपियों में से एक को आउटसाइडर बताने के बारे में उन्‍होंने कहा कि वह विद्यार्थी इंटर्न कर रहा है, उसे आउटसाइडर नहीं कहा जा सकता। वह भी इसी कॉलेज का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें: अंबाला में अॉनलाइन जिस्मफरोशी, दिल्ली सहित कई शहरों से होती थी सप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.