Move to Jagran APP

पीडब्ल्यूडी ने तय समयसीमा से पहले पूरा किया कर्मशाला का काम, मिली सुविधा

पीडब्ल्यूडी ने तय समयसीमा से पहले कर्मशाला के फर्श का निर्माण कार्य पूरा कर दिया है। इससे रोडवेज बसों को कर्मशाला के टूटे फर्श से निजात मिल गई है। बता दें कि हरियाणा रोडवेज के कुरुक्षेत्र डिपो में पिछले लंबे समय से फर्श टूटा पड़ा था। फर्श टूटा होने से बस चालकों को बारिश के मौसम में अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 05:41 AM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 05:41 AM (IST)
पीडब्ल्यूडी ने तय समयसीमा से पहले पूरा किया कर्मशाला का काम, मिली सुविधा
पीडब्ल्यूडी ने तय समयसीमा से पहले पूरा किया कर्मशाला का काम, मिली सुविधा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पीडब्ल्यूडी ने तय समयसीमा से पहले कर्मशाला के फर्श का निर्माण कार्य पूरा कर दिया है। इससे रोडवेज बसों को कर्मशाला के टूटे फर्श से निजात मिल गई है। बता दें कि हरियाणा रोडवेज के कुरुक्षेत्र डिपो में पिछले लंबे समय से फर्श टूटा पड़ा था। फर्श टूटा होने से बस चालकों को बारिश के मौसम में अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही थी।

loksabha election banner

रोडवेज कर्मचारियों की ओर से बार-बार इस समस्या को उठाए जाने पर सरकार की ओर एक करोड़ 49 लाख रुपये की लागत से नया फर्श डालने का कार्य शुरू किया गया था। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में काम पूरा करने का दावा किया था। पीडब्ल्यूडी ने कर्मशाला के फर्श निर्माण का कार्य तय समयसीमा से पहले फरवरी माह के दूसरे ही दिन पूरा कर रोडवेज बसों के उपयोग के लिए महाप्रबंधक को सौंप दिया है। दो चरणों में काम किया पूरा

पीडब्ल्यूडी ने रोडवेज कर्मशाला के फर्श के नवनिर्माण का कार्य दो चरणों में पूरा किया। पहले चरण में कर्मशाला का फर्श कंकरीट की 10 इंच मोटी लेयर डालकर तैयार किया गया। जिससे दूसरी सतह की जमीन पर पकड़ लंबे समय तक बनी रहे। इसके बाद दूसरे चरण में फर्श पर कंकरीट की 17 इंच मोटी लेयर डाली गई। जमीन से फर्श की कुल मोटाई 27 इंच है। विभाग ने रोडवेज कर्मशाला के फर्श निर्माण का काम समयसीमा से पहले पूरा कर लिया है। दो फरवरी से रोडवेज बसों की आवाजाही करने की अनुमति दे दी गई है।

- अरुण भाटिया, एक्सईएन, पीब्ल्यूडी-2, कुरुक्षेत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.