संवाद सहयोगी, शाहाबाद : प्रदेश में स्पेशल पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने शाहाबाद की अनाज मंडी, बराड़ा रोड स्थित अन्य जगहों पर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। बराड़ा रोड पर मंजी साहब गुरुद्वारा के सामने गंदगी देखकर वह उखड़ गए और उन्होंने फोन पर संबंधित अधिकारियों से भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दो हजार से ज्यादा सफाई कर्मी अधिकारियों के घरों में ड्यूटी बजा रहे हैं। अंग्रेजों के समय से चली आ रही इस प्रथा को खत्म किया जाएगा।

मित्तल ने कहा कि बराड़ा रोड पर गुरुद्वारा, स्कूल व स्वर्ग आश्रम स्थित हैं, उसके बावजूद इस सड़क पर गंदगी शहर के लिए ग्रहण है। इसका समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने अनाज मंडी के शौचालयों व उन स्थानों का दौरा किया, जहां वाटर कूलर स्थापित किए गए हैं। उन्होंने मंडी परिसर से शराब की बोतलें देखकर कहा कि उनका अगला मिशन शाहाबाद से नशे को खत्म करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने शाहाबाद-बराड़ा रोड से गंदगी हटाने को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सहित संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि अगली बार जब वह शाहाबाद आएंगे तो बराड़ा रोड स्वच्छता का प्रमाण पेश करेगी।

इसके बाद मित्तल डॉ. नरेंद्र बंसल के निवास पर पहुंचे और पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सफाईकर्मियों को अपने घरों में लगाने वाले अधिकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सपनों को साकार करने में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। ठेकेदार दबाव में सफाईकमियों को अधिकारियों के घर भेज देते हैं जो न्यायसंगत नहीं है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस