Move to Jagran APP

ई-गिरदावरी के विरोध में पटवारियों ने राजस्व मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

दी रेवेन्यू पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन हरियाणा में ई-गिरदावरी के सिस्टम में खामी बताते इसके विरोध में सोमवार को राजस्व मंत्री हरियाणा के नाम ज्ञापन सौंपा। उपायुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में उन्होंने ई-गिरदावरी पर रोक लगाने और इसकी खामियों को दूर करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 12:28 AM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 12:28 AM (IST)
ई-गिरदावरी के विरोध में पटवारियों ने राजस्व मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
ई-गिरदावरी के विरोध में पटवारियों ने राजस्व मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

दी रेवेन्यू पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन हरियाणा में ई-गिरदावरी के सिस्टम में खामी बताते इसके विरोध में सोमवार को राजस्व मंत्री हरियाणा के नाम ज्ञापन सौंपा। उपायुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में उन्होंने ई-गिरदावरी पर रोक लगाने और इसकी खामियों को दूर करने की मांग की है। एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ. साहब ¨सह सैनी, राज्य उप प्रधान कुलदीप शर्मा ने कहा कि जहां प्रदेशभर में एक तहसील की ई-गिरदावरी टैब से करने के आदेश सरकार ने दिए हैं। वहीं कुरुक्षेत्र में पूरे जिले की ई-गिरदावरी इसी टैब से करने के आदेश दिए गए हैं। सरकार की ओर से जो टैब उपलब्ध करवाया गया है, उसकी क्वालिटी ठीक नहीं है। बैटरी बैकअप भी दो घंटे का है। इतना ही नहीं इसके लिए तैयार किया गया साफ्टवेयर भी ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा है। इससे एक घंटे में बीस खसरा नंबरों की ही गिरदावरी हो पाती है। एक दिन में इस टैब के जरिए केवल 40 खसरा नंबरों की गिरदावरी ही हो पाएगी। मैन्युअल में पटवारी औसत 625 खसरा नंबरों की गिरदावरी एक दिन में करता है। ऐसे में निर्धारित समय में ई-गिरदावरी पूरी कर पाना किसी सूरत में संभव नहीं। इस मौके पर महेंद्र ¨सह, सचिव भूपेंद्र ¨सह, जिला उप प्रधान राजपाल, बाबैन प्रधान सुरजीत ¨सह, पिहोवा प्रधान जसबीर ¨सह, लाडवा प्रधान वेदप्रकाश व शाहाबाद प्रधान अवतार ¨सह, अमीरचंद, जसमेर सैनी, विजय शर्मा, सतपाल राणा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.