---जागरण प्रभाव---

फोटो- 6

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्री अब शारीरिक दूरी के साथ-साथ लॉकडाउन के नियमों का पालन कर रहे हैं। रेलवे की ओर से आरपीएफ व जीआरपी कर्मी स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रियों में लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने लगे हैं।

गौरतलब है कि दो दिन पहले दैनिक जागरण ने रेलवे स्टेशन पर शारीरिक दूरी के नियमों की उड़ी धज्जियां शीर्षक के साथ प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। जिस पर स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लेते हुए आरपीएफ व जीआरपी कर्मियों को टिकट काउंटर के बाहर तैनात कर यात्रियों में शारीरिक दूरी बनाए रखने व लॉकडाउन के अन्य नियमों को बनाने के लिए आदेश दिए। जिस पर दोनों थाना प्रभारियों ने अपने कर्मियों की टिकट काउंटर पर नियमित ड्यूटी लगा है। जिससे अब रेलवे स्टेशन पर यात्री शारीरिक दूरी का पालन कर सकेंगे।

टिकट काउंटर से अभी भी कम मिल रहा कैश

रेलवे स्टेशन पर कैंसिल कराने आए नवीन शर्मा ने बताया कि उसने मथुरा जाने के लिए टिकट बुक कराए थे। लेकिन टिकट काउंटर जब वे टिकट कैंसिल कराए गए तो कर्मचारियों ने उसका मोबाइल नंबर लिख लिया और कहा कि जब स्टेशन पर कैश आ जाएगा, तभी फोन कर देंगे। वह कई दिन से स्टेशन के धक्के खा रहा है।

वर्जन :

शारीरिक दूरी रखवाने के लिए आरपीएफ व जीआरपी की तैनाती की गई है। जिससे अब प्रत्येक आने वाले यात्रियों की चेकिग की ही अंदर जाने दिया जाएगा।

एसएन गुप्ता, अधीक्षक, रेलवे स्टेशन कुरुक्षेत्र।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस