Move to Jagran APP

खंड पिपली के 10 गांवों की पंचायतों को अनुसूचित जाति में किया आरक्षित

खंड पिपली के 50 पंचायतों के पदों का ड्रा सोमवार को एसडीएम अश्वनी मलिक की अगुवाई में निकाला गया। ड्रा में 10 पंचायतों को अनुसूचित जाति के सरपंचों के लिए आरक्षित किया गया है। इनमें से तीन पंचायतें महिला अनुसूचित जाति के पदों की शामिल हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 09:00 AM (IST)
खंड पिपली के 10 गांवों की पंचायतों को अनुसूचित जाति में किया आरक्षित
खंड पिपली के 10 गांवों की पंचायतों को अनुसूचित जाति में किया आरक्षित

संवाद सहयोगी, पिपली : खंड पिपली के 50 पंचायतों के पदों का ड्रा सोमवार को एसडीएम अश्वनी मलिक की अगुवाई में निकाला गया। ड्रा में 10 पंचायतों को अनुसूचित जाति के सरपंचों के लिए आरक्षित किया गया है। इनमें से तीन पंचायतें महिला अनुसूचित जाति के पदों की शामिल हैं। इसके अलावा 14 पंचायतें सामान्य महिलाओं के लिए आरक्षित की गई हैं। शेष 26 पंचायतों को सामान्य सरपंचों के लिए रखा गया है।

loksabha election banner

खंड पिपली के बीडीपीओ साहब सिंह ने बताया कि एसडीएम अश्वनी मलिक की अगुवाई में सभी पदों के ड्रा निकाले गए। निकाले गए ड्रा में पिपली, अमरगढ़ मझाडा, खेड़ी मारकंडा, बीड मथाना, सोढी, खैरा, पटटी किशनपुरा, पटटी कसेरला, दौलतपुर, किशनगढ़ अनुसूचित जाति के सरपंचों के पदों के लिए आरक्षित की गई हैं। खेड़ी मारकंडा, पट्टी किशनपुरा व सोढी की पंचायत को अनुसूचित महिला सरपंच के लिए आरक्षित किया गया। सामान्य महिला सरपंच के पद के लिए कड़ामी, कोलापुर, बोढी, सिरसला, खेड़ी गादियान, रामगढ़, रतनडेरा, ईशरगढ़, सरायसुखी, शादीपुर शहिदा, उमरी, कनीपला, बजीदपुर व छारपुरा को आरक्षित किया गया। उन्होंने कहा कि शेष 26 पंचायतों को सामान्य पुरुषों के लिए रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.