जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कालेजों में ऑनलाइन दाखिलों के लिए एक दिन बाकी है। 21 सितंबर को पोर्टल बंद हो जाएगा। सात सितंबर को पोर्टल खोला गया था। पहले दिन से ही जिला भर के 14 कालेजों में करीब 8600 सीटों पर दाखिला प्रक्रिया जारी है। दाखिला प्रक्रिया के दौरान विद्यार्थियों के सामने आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए कालेजों की ओर से आनलाइन हेल्प डेस्क बनाकर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया जा रहा है। कालेजों में हेल्प लाइन डेस्कों पर हर दिन सैकड़ों मोबाइल कॉल पहुंच रही हैं।

लोहार माजरा ग‌र्ल्स कालेज में पहुंचे 220 आवेदन

सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम ग‌र्ल्स कालेज में शुक्रवार तक 220 के करीब आवेदन पहुंचे हैं। कालेज इंचार्ज पूनम चौधरी ने बताया कि सात सितंबर से पहले ही उन्होंने कालेज में हेल्प डेस्क का गठन कर दिया था। ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया शुरू होते ही हेल्प डेस्क पर कॉल शुरू हो गई थी। हेल्प डेस्क की ओर से आए दिन छात्राओं का मार्गदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कालेज में आ‌र्ट्स के लिए 120, साइंस विषय के लिए 33 और कामर्स के लिए 67 आवेदन पहुंचे हैं। अभी अंतिम दिनों में आवेदन तेज होने की उम्मीद है।

26 को लगेगी पहली सूची

21 सितंबर तक आवेदन के लिए अंतिम तिथि है। इसके बाद 22 से 25 तक प्रमाणपत्रों की जांच होगी मेरिट तैयार की जाएगी। इसके बाद 26 सितंबर को पहली मेरिट सूची जारी की जाएगी। इसके बाद फीस जमा करवाने के लिए 26 से 29 सितंबर तक का समय दिया जाएगा। 30 सितंबर को दूसरी मेरिट सूची लगाई जाएगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस