Move to Jagran APP

महिला थाना में लोगों को नशा न करने की दिलाई शपथ

रेडक्रॉस के टारगेटेड इंटरवेंशन प्रोजेक्ट के अंतर्गत बुधवार को महिला थाना में लोगों को नशे के प्रति जागरूक किया गया। कार्यक्रम में हरियाणा स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी पंचकूला की सहायक निदेशक हरप्रीत कौर ने शिरकत की। मंच संचालन प्रोजेक्ट ऑफिसर विकास दहिया ने किया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को रेडक्रॉस की ओर से मास्क वितरित किए गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 07:21 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 07:21 AM (IST)
महिला थाना में लोगों को नशा न करने की दिलाई शपथ
महिला थाना में लोगों को नशा न करने की दिलाई शपथ

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : रेडक्रॉस के टारगेटेड इंटरवेंशन प्रोजेक्ट के अंतर्गत बुधवार को महिला थाना में लोगों को नशे के प्रति जागरूक किया गया। कार्यक्रम में हरियाणा स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी पंचकूला की सहायक निदेशक हरप्रीत कौर ने शिरकत की। मंच संचालन प्रोजेक्ट ऑफिसर विकास दहिया ने किया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को रेडक्रॉस की ओर से मास्क वितरित किए गए।

loksabha election banner

मुख्यातिथि सहायक निदेशक हरप्रीत कौर ने बताया कि आज देश में नशे का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। 15 से 20 वर्ष तक की लगभग 65 फीसदी बच्चे नशे की चपेट में आए हुए है। यह बहुत ही चिता का विषय है। ऐसा सिर्फ जागरूकता का ना होना है। वहीं माता-पिता का अपने बच्चों पर नजर ना रखना भी इसका एक कारण है। माता-पिता को अपने बच्चों के बैग, बिस्तर की बार-बार चैकिग करते रहना चाहिए। जिससे बच्चे नशे की ओर ना जा सकें। नशे करने से एड्स जैसी गंभीर बीमारी भी लग जाती है। जिसका पूर्ण इलाज अभी तक नहीं बन पाया है। जागरूकता से ही हम इस बीमारी को अपने से दूर कर सकते है। एड्स कई प्रकार से फैलता है जैसे संक्रमित सुइयों व सीरिज का सांझा उपयोग, संक्रमित ब्लड चढ़ने व असुरक्षित यौन संबंध बनाने से एड्स फैलता है। कार्यक्रम के अंत में लोगों को नशा ना करने व समाज में जागरूकता फैलाने की शपथ दिलवाई गई। इस मौके पर महिला थाना प्रभारी सुनीता रावत, महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी सविता राणा, प्रोजेक्ट ऑफिसर विकास दहिया, अकाउंट ऑफिसर नीलम, ओआरडब्ल्यू रीना, देवी रानी व पंकज मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.