Move to Jagran APP

पीने के पानी को सब्जी की खेती में उपयोग करने पर दो लोगों को नोटिस

संवाद सहयोगी लाडवा गांव सुल्तानपुर में जन स्वास्थ्य विभाग के जिला सलाहकार की ओर से पीने के पानी को सब्जी की खेती में उपयोग करने वाले दो कनेक्शनों को नोटिस दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 06:00 AM (IST)
पीने के पानी को सब्जी की खेती में उपयोग करने पर दो लोगों को नोटिस
पीने के पानी को सब्जी की खेती में उपयोग करने पर दो लोगों को नोटिस

संवाद सहयोगी, लाडवा : गांव सुल्तानपुर में जन स्वास्थ्य विभाग के जिला सलाहकार की ओर से पीने के पानी को सब्जी की खेती में उपयोग करने वाले दो कनेक्शनों को नोटिस दिया गया। गांव में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से 20 फरवरी 2018 को ग्रामीण जल संरक्षण अभियान की शुरुआत की गई थी। इसका मुख्य उद्देश्य गांव में हो रही पानी की बर्बादी को रोकना है।

loksabha election banner

जनस्वास्थ्य विभाग के जिला सलाहकार दीपक कुमार ने बताया कि वर्ष 2011 की जनगणना के मुताबिक गांव में कुल 272 घर हैं, जिनमें से 129 पानी के कनेक्शन पहले से मंजूर है। ग्रामीण जल संरक्षण अभियान के दौरान 51 अवैध पानी के कनेक्शनों को वैध किया गया व पानी का बिल भी लिया गया। गांव में ग्रामीण जल संरक्षण अभियान के दौरान खुले में चलने वाले 10 कनेक्शन मिले, इन पर बंद करने की टूटी नहीं है। वही दूसरी तरफ पीने के पानी को सब्जी में की खेती करने में उपयोग करने वाले दो कनेक्शन मिले। विभाग की तरफ से नोटिस दिया गया है कि चार दिन के अंदर अपना कनेक्शन काट लें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई होगी। इस मौके पर विभाग के बीआरसी गुलशन कुमार व कृष्ण दत्त मौजूद रहे।।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.