Move to Jagran APP

जिप बैठक में अनुपस्थित बिजली निगम के तीन अधिकारियों को नोटिस

अनुपस्थित बिजली निगम के तीन अधिकारियों को नोटिस जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला परिषद की 10

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 12:29 AM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 12:29 AM (IST)
जिप बैठक में अनुपस्थित बिजली निगम के तीन अधिकारियों को नोटिस
जिप बैठक में अनुपस्थित बिजली निगम के तीन अधिकारियों को नोटिस

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

जिला परिषद की 108 वीं बैठक में कुछ अधिकारियों द्वारा लगातार बैठक की अनदेखी करने पर बिजली निगम के तीन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। इतना ही नहीं ग्रामीण विकास के लिए जिप बैठक को अति महत्वपूर्ण बताते हुए जिप अध्यक्ष गुरदयाल सुनहेड़ी ने इस लापरवाही को गंभीर माना है। उन्होंने साफ कहा कि ऐसे अधिकारियों की वजह से कई बार काम लटके रहते हैं। बैठक में शाहाबाद, पिहोवा और लाडवा से निगम के एक्सईन को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। इस तरह की अनदेखी कतई सहन नहीं की जाएगी। पंचायत भवन में आयोजित जिप की 108वीं बैठक में दो करोड़ 28 लाख रुपये के विकास कार्यों के लिए एस्टिमेट मांगे गए हैं। एस्टिमेट आते ही इस राशि को जारी कर दिया जाएगा।

-

अतिरिक्त उपायुक्त ने लापरवाही को बताया गंभीर बैठक में पहुंचे अतिरिक्त उपायुक्त अनिश यादव ने भी कई कार्यों में अधिकारियों की लापरवाही मिलने के मामले को गंभीर बताया है। उन्होंने साफ कहा कि विकास कार्यों को लेकर संयुक्त जांच रिपोर्ट देने में अधिकारी समय निर्धारित करें और तय समय तक रिपोर्ट जिप कार्यालय को भेजें। इसके बाद विकास कार्य को पूरा करवाया जाए, ताकि आम जन को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि अधिकारियों की संयुक्त जांच रिपोर्ट आने में देरी के चलते पिछले साल 10 आंगनबाड़ियों के लिए आई राशि लैप्स हो गई थी, अब 28 आंगनबाड़ियों के लिए राशि पहुंची है, इसे तय समय पर आंगनबाड़ियों पर खर्च करें। इस मामले में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

--

ग्रामीण विकास में आएगी तेजी जिला परिषद अध्यक्ष गुरदयाल सुनहेड़ी ने कहा कि विकास कार्यों के लिए जिप के पास दो करोड़ 28 लाख रुपये पहुंचे है। इस राशि से ग्रामीण विकास में तेजी आएगी। उन्होंने बताया कि इस राशि को शमशान घाट, गली निर्माण, चौपाल और सामुदायिक केंद्र के निर्माण पर खर्च कर गांवों का कायाकल्प किया जाएगा। इसके लिए जिप सदस्यों की ओर से एस्टीमेट जमा करवाए गए हैं। अब अधिकारियों को जल्द से जल्द संयुक्त जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की जानी है। जांच रिपोर्ट आते ही इस राशि को जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 17 बस क्यू शेल्टरों के लिए राशि जारी कर दी गई है। इनमें से एक दो जगह की जांच रिपोर्ट बकाया है। इस रिपोर्ट के आते ही जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा कर दिया जाएगा।

--

अतिरिक्त उपायुक्त के सामने लगाई हाजिरी एडीसी ने बैठक में पहुंचते ही सभी उपस्थित सदस्यों की हाजिरी लगवाते हुए उनका परिचय लिया। इसके बाद कर्मचारी से बैठक का कोरम पूरा होने के बारे में पूछा। इस पर कर्मचारी ने बताया कि कोरम पूरा है। जिप बैठक में 16 में से 12 सदस्य उपस्थित हैं। ऐसे में कोरम पूरा होने पर बैठक की जा सकती है।

--

जिप की ओर से जारी किए बैंचों की रिपोर्ट मिलने पर जारी होगी पेमेंट जिला परिषद के डिप्टी सीईओ शंकर गोयल ने बैठक में उपस्थित सदस्यों को बताया कि जिप की ओर से पिछले दिनों गांवों में बैंच जारी किए गए थे। इन बैंचों की गुणवत्ता की जांच की रिपोर्ट अभी तक नहीं पहुंची है। गुणवत्ता रिपोर्ट आने के बाद अब अगले चरण के बैंचों की आर्डर किए जाएंगे।

---

शहरों की तर्ज पर होगा गांवों का विकास जिप अध्यक्ष गुरदयाल सुनहेड़ी ने कहा कि गांवों का शहरों की तर्ज पर विकास किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से करोड़ों रुपये की ग्रांट जारी की जा रही हैं। इस मौके पर जिप उपाध्यक्ष परमजीत कौर कश्यप, सुरेंद्र माजरी, ¨रकू थाना, जसबीर ¨सह, सुनीता देवी, रितू रानी, रीना देवी, संदीप ¨सह, सुक्रम पाल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.