जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जन चेतना मंच ने केंद्र सरकार के नेताजी के जन्मदिवस को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने घोषणा का स्वागत किया है। मंच ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

जन चेतना मंच कुरुक्षेत्र ने 23 जनवरी को मंच के मुख्य कार्यालय पर नेताजी के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में ही मनाया जाएगा। भाजपा 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस को याद करने के लिए वार्ड स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। जन चेतना मंच इस कार्यक्रम को शहर के वार्ड 14 के पूर्व पार्षद मोहन लाल अरोड़ा की सहभागिता के साथ आयोजित करेगी। मोहन लाल अरोड़ा ने बताया कि कार्यक्रम में विधायक सुभाष सुधा अध्यक्षता करेंगे।

जन चेतना मंच कुरुक्षेत्र के महासचिव संत कुमार ने बताया कि अब तक देश को आजादी दिलाने वाले लाखों क्रांतिकारी गुमनामी में थे। केंद्र सरकार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के योगदान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर याद कराने का कार्य किया है। आजादी का 75वां अमृत महोत्सव आयोजित कर सभी क्रांतिकारियों के बलिदान को याद करते हुए उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे कर वर्तमान युवा पीढ़ी को उनकी जीवनी से प्रेरित किया जा रहा है।

इंडिया गेट पर नेताजी की प्रतिमा स्थापित करना ऐतिहासिक : प्रदीप आर्य

जन चेतना मंच कुरुक्षेत्र के अध्यक्ष प्रदीप कुमार आर्य ने केंद्र सरकार की ओर से इंडिया गेट पर नेताजी की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक एवं साहसिक कदम बताया। इंडिया गेट को शहीद स्मारक बनाने की मांग के नाम पर आंदोलन करने वाले आंदोलन के रास्ते सत्ता पाने में तो कामयाब हो गए,लेकिन सत्ता पाते ही अपने मूल उद्देश्य से भटक गए।

Edited By: Jagran