जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सांसद नायब सिंह सैनी और विधायक सुभाष सुधा ने सोमवार को देर सायं रेलवे रोड स्थित गीता स्कूल में बने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने गीता रसोई में बन रहे खाने को भी चेक किया।

सांसद ने कहा कि कुरुक्षेत्र में कोरोना मरीजों के लिए तमाम स्वास्थ्य सुविधाएं और अन्य व्यवस्थाओं के पुख्ता प्रबंध किए गए है। किसी भी कोरोना मरीज को रतिभर भी दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। इस जिले में कोरोना मरीजों की उचित देखभाल के लिए कोविड केयर सेंटर भी बनाए गए है। इन केयर सेंटरों में खाने-पीने की उचित व्यवस्था की गई है। विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि गीता स्कूल में कोरोना मरीजों के लिए अच्छी गुणवता का खाना बनाने के लिए रसोई भी चलाई जा रही है। इस रसोई से कोरोना मरीजों को अच्छा भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस जिले में अब मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, खाना और अन्य सुविधाएं सहजता से उपलब्ध हो रही है।

15 दिन से बंद दुकानों को खोलने पर प्रशासन करें विचार : अंकित गुप्ता

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सरकार और प्रशासन आम जनता के हितों के लिए राज्य में लॉकडाउन लगाए हुए हैं। उसी के मद्देनजर जो दुकाने, कार्यालय व जरूरी सामान की फैक्ट्री इत्यादि लगातार पिछले 15 दिनों से खुल रहे हैं। उन्हें इस बढ़े हुए लॉकडाउन में चार दिन खोलकर, बाकी के तीन दिन अन्य दुकानें जो पिछले 15 दिन से बंद है, उन्हें खोलने की इजाजत पर गौर किया जाए, ताकि उन लोगों का रोजगार भी चल सके। यह बात और सुझाव ऑल इंडिया लॉयर्स फोरम के हरियाणा स्टेट सेक्रेटरी एवं हरियाणा प्रदेश अग्रवाल वैश्य सम्मेलन के जिलाध्यक्ष एडवोकेट अंकित गुप्ता ने कहे।

अंकित गुप्ता ने बताया कि पिछले 15 दिनों में से जो लोग घर पर बैठे हैं, वे भी सरकार के लिए जनता जनार्दन है और उनका ध्यान रखना भी सरकार का फर्ज बनता है और इन लोगों को सरकार से किसी भी प्रकार की कोई अन्य सहायता प्रदान ना की गई है, इसलिए सरकार से अपील है कि इस बात पर गौर फरमाकर उन लोगों के रोजी-रोटी की तरफ भी ध्यान देकर कोई अल्टरनेटिव तरीके से रोटेशन वॉइस दुकानें खोलने की बात पर पर विचार किया जाएं।