Move to Jagran APP

जजपा विधायक रामकरण काला ने किसानों के लिए त्यागपत्र देने की कही

शाहाबाद। धान खरीद न होने के विरोध में किसानों व आढ़तियों ने बुधवार को बराड़ा व लाडवा रोड पर जाम लगाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 07:10 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 07:10 AM (IST)
जजपा विधायक रामकरण काला ने किसानों के लिए त्यागपत्र देने की कही
जजपा विधायक रामकरण काला ने किसानों के लिए त्यागपत्र देने की कही

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : धान खरीद न होने के विरोध में किसानों व आढ़तियों ने बुधवार को बराड़ा व लाडवा रोड पर जाम लगाया। किसानों का नेतृत्व करते हुए भाकियू प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस व जसबीर सिंह मामूमाजरा ने कहा कि मंडी में उठान राइस मिलर्स के माध्यम से होना चाहिए। ट्रांसपोर्टर को उठान देने से नमी को बहाना बनाकर किसान को परेशान किया जाएगा। हालांकि प्रशासन को किसानों के धरने का अभास था, ऐसे में अधिकारियों ने बुधवार सुबह मंडी में खरीद शुरू करवाने का प्रयास किया। मौके पर पहुंचे भाकियू नेताओं ने किसानों की मांग के अनुरूप खरीद करने की बात कही। मांगों की अनदेखी करने पर किसानों ने खरीद से इंकार करते हुए बराड़ा चौक पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी मौके पर पहुंचे और कहा कि आज पूरे प्रदेश के किसान सड़कों पर हैं। इस मौके पर मंडी प्रधान स्वर्णजीत सिंह कालड़ा, कुलवंत सिंह चावला, जसबीर सिंह मामूमाजरा, हरकेश खानपुर, पंकज हबाना मौजूद रहे।

loksabha election banner

---

विधायक ने कहा छह विधायक किसान लाएं सातवां त्यागपत्र रामकरण का होगा

जब विधायक रामकरण काला धरने पर पहुंचे तो किसानों ने विधायक से त्याग पत्र की मांग की। इस पर विधायक ने कहा कि वह किसानों के समर्थन में त्याग पत्र देने को तैयार हैं लेकिन कानून अनुसार सात विधायक एक साथ त्यागपत्र दे सकते हैं। इसलिए छह विधायक वह ले आएं और सातवें विधायक के रूप में वह त्याग पत्र देंगे।

एएफएसओ को सस्पेंड करने की मांग की

वह भारतीय किसान यूनियन ने धरने के दौरान विधायक से एएफएसओ एचएस संधू को सस्पेंड करने की मांग की। प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस ने कहा कि बुधवार सुबह किसान जब मंडी में पहुंचे तो एएफएसओ एचएस संधू का रवैया व व्यवहार किसानों के साथ ठीक नहीं था। इसके लिए किसानों में रोष है वह मांग करते हैं कि एएफएसओ को सस्पेंड किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.