Move to Jagran APP

लघु सचिवालय को नए भवन की जल्द मिलेगी सौगात

कुरुक्षेत्र को 15.44 करोड़ रुपये की लागत से लघु सचिवालय के नए भवन की सौगात अप्रैल माह तक मिलेगी। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने नए भवन का कार्य अप्रैल माह में पूरा करने के लिए काम को तेज कर दिया है जिससे जल्द से जल्द आमजन को एक ही छत के नीचे सभी सरकारी सुविधा मिलेंगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 06:06 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 06:06 AM (IST)
लघु सचिवालय को नए भवन की जल्द मिलेगी सौगात
लघु सचिवालय को नए भवन की जल्द मिलेगी सौगात

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र को 15.44 करोड़ रुपये की लागत से लघु सचिवालय के नए भवन की सौगात अप्रैल माह तक मिलेगी। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने नए भवन का कार्य अप्रैल माह में पूरा करने के लिए काम को तेज कर दिया है जिससे जल्द से जल्द आमजन को एक ही छत के नीचे सभी सरकारी सुविधा मिलेंगी।

loksabha election banner

पीडब्ल्यूडी ने लघु सचिवालय के नए भवन के लिए 2018 में टेंडर लगाया था। मई 2018 में पीडब्ल्यूडी ने काम शुरू किया गया। इसे नवंबर 2019 तक पूरा करना था। जिसे बजट व प्रशासनिक कारणों के चलते काम धीमी गति से चलता रहा। इसके बाद कोविड-19 के चलते काम पूरी तरह से बंद कर दिया गया। पीडब्ल्यूडी ने अनलाक के बाद काम तेज किया। अधिकारियों ने अब दावा किया है कि वे अप्रैल माह तक लघु सचिवालय के नए भवन का काम पूरा कर प्रशासन को सौंप दिया जाएगा। इस भवन में आधुनिक सुविधाओं से लैस कांफ्रेंस रूम और वीडियो कांफ्रेंसिग रूम भी तैयार किए जाएंगे। वहीं प्रथम तल पर ही ई-दिशा की स्थापना की जाएगी। फर्नीचर व पार्टीशन के लिए दिया अलग से बजट

लघु सचिवालय की नई भवन के लिए 15.44 करोड़ का टेंडर जारी किया था। इसके साथ-साथ नए भवन तैयार होने के बाद भवन में रखे जाने वाले नए फर्नीचर व कमरों में किए जाने वाले पार्टीशन के लिए भी अलग से चार करोड़ का बजट जारी किया गया है। नए भवन में पूरा सामान नया होगा। लघु सचिवालय के नए भवन का निर्माण लगभग पूरा हो गया है। थोड़ा बहुत कार्य भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। दो माह में नया भवन प्रशासन को सौंप दिया जाएगा।

- अरुण भाटिया, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी-2, कुरुक्षेत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.