Move to Jagran APP

बीसीए में 93 तो बीटीएम में 79.2 प्रतिशत पर आकर रुकी मेरिट

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ इंटीग्रेटिड एंड ऑनर्स स्टडीज में बीसीए की 40 सीटों के लिए मंगलवार को हुई काउंसलिग में ऑल इंडिया जनरल कैटेगिरी की मेरिट 93 प्रतिशत पर आकर रुकी तो बीटीएम की 45 सीटों पर मेरिट 79.2 प्रतिशत तक पहुंची।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 06:17 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 06:51 AM (IST)
बीसीए में 93 तो बीटीएम में 79.2 प्रतिशत पर आकर रुकी मेरिट
बीसीए में 93 तो बीटीएम में 79.2 प्रतिशत पर आकर रुकी मेरिट

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ इंटीग्रेटिड एंड ऑनर्स स्टडीज में बीसीए की 40 सीटों के लिए मंगलवार को हुई काउंसलिग में ऑल इंडिया जनरल कैटेगिरी की मेरिट 93 प्रतिशत पर आकर रुकी तो बीटीएम की 45 सीटों पर मेरिट 79.2 प्रतिशत तक पहुंची। काउंसलिग को लेकर संस्थान में सुबह से ही उम्मीदवारों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। कई उम्मीदवारों ने काउंसलिग से पहले मेरिट लिस्ट आनलाइन अपडेट ना करने के चलते परेशानी भुगतने की बात कही है।

loksabha election banner

बीटीएम की 45 सीटों के लिए हुई काउंसलिग

बीटीएम की 45 सीटों पर दाखिले के लिए आल इंडिया जनरल कैटेगिरी की मेरिट 79.2 प्रतिशत पर आकर रुकी, जबकि ऑल हरियाणा जनरल कैटेगिरी की 67.4 प्रतिशत तक पहुंची। इसी तरह एससी के लिए 59.4 प्रतिशत, बीसीए के लिए 59.8 प्रतिशत और बीसीबी के लिए 52.8 प्रतिशत रही। इसके बाद इडब्ल्यूएस के लिए 61.6 प्रतिशत और इएसएम/पीएच की मेरिट 73.2 प्रतिशत तक पहुंची।

---

बीसीए की 40 सीटों पर हुए दाखिले

बीसीए की 40 सीटों पर दाखिले के लिए आल इंडिया जनरल कैटेगिरी में मेरिट 93 प्रतिशत पर ही आकर रुक गई। इसके बाद आल हरियाणा जनरल कैटेगिरी के लिए हुए दाखिलों में 87.60 प्रतिशत, इडब्ल्यूएस के लिए 84 प्रतिशत और बीसीए के लिए 85 प्रतिशत रही। इसी तरह बीसीबी के लिए 83.80 प्रतिशत तक पहुंची तो एससी के लिए 65.40 प्रतिशत रही, इएसएम के लिए मेरिट 79.8 प्रतिशत तक पहुंची।

----

आनलाइन साइट पर नहीं उपलब्ध हो रही मेरिट लिस्ट

डॉ. अंबेडकर स्टूडेंट्स फ्रंट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष विनोद राठी ने कहा कि बार-बार समस्या उठाने के बाद भी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है। पिछले एक सप्ताह से काउंसलिग शुरू होने के बावजूद आज तक ऐसा कई बार हुआ है कि दाखिलों के लिए मेरिट लिस्ट साइट पर उपलब्ध नहीं हो पा रही है। इससे उम्मीदवारों को परेशानी झेलनी पड़ती है। उन्होंने कुवि प्रशासन से इस ओर ध्यान दिए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.