Move to Jagran APP

बिना मास्क वालों का कटेगा चालन

कुरुक्षेत्र कोरोना संक्रमण का फैलाव हर रोज बढ़ रहा है। लापरवाही भी कोरोना संक्रमण को फैलाने में काफी कारगर साबित हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 07:45 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 07:45 AM (IST)
बिना मास्क वालों का कटेगा चालन
बिना मास्क वालों का कटेगा चालन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना संक्रमण का फैलाव हर रोज बढ़ रहा है। लापरवाही भी कोरोना संक्रमण को फैलाने में काफी कारगर साबित हो रही है। पुलिस अब लापरवाही बतरने वालों से सख्ती से पेश आएगी या यूं कहें कि बगैर मास्क वालों को बख्शा नहीं जाएगी। इसके लिए बकायदा दो दिन का विशेष चालान अभियान चला कर लोगों को जागरूक किया जा चुका है। अब बगैर मास्क के सड़कों पर घूमने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।बीते ढ़ाई माह में यातायात पुलिस ने 1580 व अन्य थानों की पुलिस ने 6400 चालान काटे हैं।

loksabha election banner

पुलिस ने जागरूकता अभियान के बाद अब चालान अभियान की ओर कदम बढ़ाया है। बाकायदा इसकी शुरूआत बुधवार को कर दी गई और 16 अगस्त तक यह अभियान जारी रहेगा। कुछ लापरवाह लोग दूसरों की जिदंगियों को खतरे में डाल रहे हैं। पुलिस अब लापरवाही बरतने वालों को बक्शने के मुड़ में नहीं दिख रही। इस अभियान को सफल बनाने के लिए पुलिस की ओर से ड्यूटियां निर्धारित कर दी गई हैं। यातायात पुलिस है बिना मास्क वालों पर पूरी सख्त

प्रदेश में मास्क न पहनने वालों पर 500 रुपये का चालान किया जा रहा है। अभी जिले भर में 12 जुलाई तक 7980 चालान काटे गए गए हैं। जिला यातायात पुलिस ने मात्र 12 दिन में पुलिस ने 1417 चालान किए गए हैं। यातायात पुलिस बिना मास्क वालों से पूरी सख्ती से पेश आ रही है। जून माह में 188 चालान काटे गए और 94 हजार रुपये का जुर्माना किया गया। जुलाई माह में यह संख्या बढ़कर 10 गुणा 1039 पर पहुंच गई, जबकि अगस्त माह में एक तारीख से लेकर 5 अगस्त तक 267 लोगों के चालान किए गए हैं। अढ़ाई माह में यातायात पुलिस ने कुल 1580 चालान किए गए हैं और 7 लाख 47 हजार रुपये का जुर्माना किया है। इसके अलावा जिले के प्रत्येक थाना क्षेत्र में चालान किए जा रहे हैं। अन्य थानों ने कुल 6400 चालान किए हैं।

कालोनियों में बढ़ाएगी पुलिस गश्त

लॉकडाउन के दौरान कोरोना से बचाव को लेकर पुलिस ने लोगों को घरों में सुरक्षित रखने के लिए खूब गश्त की थी। गश्त काफी असरकारी भी रही और जिला लॉकडाउन के दौरान कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित रहा। अब पुलिस ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए कालोनियों में गश्त करने की योजना तैयार की है। कालोनियों में भी गली-मोहल्ले में बगैर मास्क घूमने वालों के तुरंत चालान किए जाएंगे। फोटो संख्या : 31 पुलिस कर रही चालान : नरेश कुमार यातायात समन्वयक एसआई नरेश कुमार का कहना है कि पुलिस लगातार मास्क न पहनने वाले लोगों का चालान कर रही है। लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने दो दिन जागरूकता अभियान भी चलाया है। कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क ही एक मात्र उपाय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.