Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र की धरती से जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण पर निकले मनोहर

18 अगस्त को कालका से शुरू हुई मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा का पहला चरण पूरा हुआ। दूसरे चरण की शुरुआत सीएम ने धर्मनगरी में 225 करोड़ रुपये रेलवे एलिवेटेड ट्रैक का शिलान्यास करके की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 06:10 AM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 06:36 AM (IST)
कुरुक्षेत्र की धरती से जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण पर निकले मनोहर
कुरुक्षेत्र की धरती से जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण पर निकले मनोहर

पंकज आत्रेय, कुरुक्षेत्र : 18 अगस्त को कालका से शुरू हुई मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा का पहला चरण पूरा हुआ। दूसरे चरण की शुरुआत सीएम ने धर्मनगरी में 225 करोड़ रुपये रेलवे एलिवेटेड ट्रैक का शिलान्यास करके की। मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार आमजन का आशीर्वाद लेने के लिए कोई यात्रा लोगों तक पहुंच रही है। पहले चरण में 18 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया गया। इस यात्रा ने प्रदेश की फिजा बदलने का काम किया और मेहनत, ईमानदार और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने वाली सरकार का संदेश आम नागरिक तक पहुंचा है।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को दूसरे चरण की जन आशीर्वाद यात्रा का कुरुक्षेत्र के लाडवा विधानसभा क्षेत्र के आखिरी गांव उमरी में पड़ाव हुआ। यहां पर सांसद नायब सिंह सैनी व लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी के साथ-साथ बड़ी संख्या में लोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को रवानगी दी।

इसी पड़ाव पर उन्हें रिसीव करने के लिए नगर निकाय मंत्री कविता जैन, राज्यमंत्री कर्णदेव कांबोज, करनाल से सांसद संजय भाटिया पहुंच चुके थे, जिन्होंने यात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पहली बार भाजपा की बहुमत वाली सरकार बनी। इसने अपने वचन को पूरा करते हुए भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों का दलालों सहित सफाया करने का काम किया। सरकार ने अपने कार्यकाल में कई क्रांतिकारी परिवर्तन किए और पंचायतों और नगरपालिकाओं में शैक्षणिक योग्यता को अनिवार्य करने का काम किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों के आशीर्वाद से प्रदेश की कार्यप्रणाली को बदलने का काम किया। इस प्रदेश में अंग्रेजों की तरह फूट डालकर लोगों पर राज करने वालों को सही आईना दिखाया है। सरकार ने हरियाणा एक-हरियाणवी एक की नीति को आधार बनाया और सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.