Move to Jagran APP

भाकियू ने किसानों पर एफआइआर दर्ज करने के विरोध में फूंका पुतला

भारतीय किसान यूनियन ने नारायणगढ़ शाहाबाद और पिपली में किसानों के मुकदमें दर्ज करने के विरोध में बुधवार को प्रधानमंत्री और प्रदेश सरकार पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 06:10 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 06:10 AM (IST)
भाकियू ने किसानों पर एफआइआर दर्ज करने के विरोध में फूंका पुतला
भाकियू ने किसानों पर एफआइआर दर्ज करने के विरोध में फूंका पुतला

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : भारतीय किसान यूनियन ने नारायणगढ़, शाहाबाद और पिपली में किसानों के मुकदमें दर्ज करने के विरोध में बुधवार को प्रधानमंत्री और प्रदेश सरकार पुतला फूंका। इससे पहले किसान शहीद उधम सिंह स्मारक पर एकत्रित हुए प्रदर्शन करते शाहाबाद पुलिस थाने के सामने पहुंचे। थाने के सामने पहुंच किसानों ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एसपी और शाहाबाद थाना प्रभारी के तबादले की मांग की।

loksabha election banner

भाकियू के प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंस ने कहा कि शाहाबाद पुलिस थाने में भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी ने शिकायत मिलने पर मामला दर्ज करने से पहले प्रदेशाध्यक्ष से कोई बातचीत नहीं की। इसी तरह नारायणगढ़ में बिना किसी कारण के किसानों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पिपली रैली के बाद लगातार किसानों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। किसान नेता जसबीर सिंह मामूमाजरा ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में 25 अक्टूबर को किसान पिपली मंडी में एकत्रित होंगे और जिला स्तर पर प्रधानमंत्री के पुतले फूंके जाएंगे। उन्होंने का कहा कि नारायणगढ़ में किसानों पर दर्ज मामले में 28 अक्टूबर तक वापस न लिए जाने पर 29 को अंबाला के गांव मोहड़ा में किसान महापंचायत बुलाई गई है। इस महापंचायत में हजारों किसान गिरफ्तारियां देंगे। उन्होंने कहा कि पांच अक्टूबर को नीलोखेड़ी में एकत्रित होकर जाम लगाया जाएगा। इस अवसर पर ब्लॉक प्रधान हरकेश कुमार, युवा प्रधान पंकज हबाना, पवन बैंस, देशराज रावा, परविद्र मामूमाजरा, बलदेव सिंह झरौली, बलविद्र दामली, अनूप नलवी मौजूद रहे।

----

पुलिस ने यातायात किया डायवर्ट

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने वाहनों को डायवर्ट कर दूसरे रास्तों से निकाला। शहीद उधम सिंह स्मारक से पुलिस थाने तक करीब चार किलोमीटर के रास्ते में पुलिस ने किसानों को कहीं नहीं रोका। पुलिस थाने के सामने पुतला फूंकने के बाद किसान वापस शहीद उधम सिंह स्मारक लौट आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.