जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने गुरु द्रोणाचार्य स्टेडियम में सिथेटिक ट्रैक के चारों तरफ टाइल बिछाने काम शुरू कर दिया है। इससे ट्रैक को मजबूती मिलेगी। यह मामला खेल मंत्री संदीप सिंह के सामने भी उठा था।

गौरतलब है कि साढ़े छह करोड़ की लागत से तैयार हुए सिथेटिक ट्रैक खेल विभाग को हैंडओवर होने से पहले ही खराब होने लगा था। वहीं बारिश में ट्रैक में धंसने की खतरा अधिक बन गया था। लोक निर्माण विभाग ने सिथेटिक ट्रैक को बनाकर उसके चारों तरफ करीब पांच फीट खाली जगह छोड़कर उसके बाद लोहे की ग्रिल लगा दी थी। खाली छोड़ी पांच फीट जगह पर घास उगकर ट्रैक पर चढ़ने लगा था और कुछ जगह पर बारिश के कारण मिट्टी बहकर ट्रैक के किनारे खोखले हो गए थे। दैनिक जागरण ने साढ़े छह करोड़ी सिथेटिक ट्रैक हैंडओवर से पहले होने लगा खराब नामक शीर्षक के साथ समाचार सात सितंबर को प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लेते हुए ट्रैक के चारों तरफ इंटरलॉकिग टाइल बिछाने के आदेश जारी किए थे। जिस पर अब काम होना शुरू हो गया है।

लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन अमित मलिक का कहना है कि विभाग की ओर से अगले सात दिनों में इंटरलॉकिग टाइल बिछाने काम पूरा कर दिया जाएगा। जिससे भविष्य में सिथेटिक ट्रैक सुरक्षित रहेगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस