जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : देश-विदेश से आए कलाकारों ने शनिवार को कुरुक्षेत्र की दीवारों को अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के रंग में रंगने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए शनिवार को 200 से अधिक कलाकारों ने हाथों में कूची थाम ली है। यह कलाकार दो दिन तक शहर भर में मुख्य स्थानों पर जाकर वॉल पें¨टग करेंगे। इन कलाकारों को कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की तरफ से बुलाया गया है। इन कलाकारों को महाभारत और पवित्र ग्रंथ गीता थीम पर पें¨टग बनाने का विषय दिया गया है। केडीबी की ओर से इन कलाकारों को नौ दिसंबर को सम्मानित भी किया जाएगा।

लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी व नगर परिषद की अध्यक्षा उमा सुधा ने अपनी कूची से केडीबी कार्यालय के सामने सतिया और भगवान श्रीगणेश की पें¨टग बनाकर वॉल द पें¨टग शिविर का शुभारंभ किया। विधायक डॉ.सैनी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2018 में केडीबी के प्रयासों से देश भर से पेंटरों को बुलाया गया है। यह एक अच्छा प्रयास है। इन कलाकारों के माध्यम से अलग-अलग प्रदेशों की कला को देखने का अवसर मिलेगा।

नप अध्यक्षा उमा सुधा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से कुरुक्षेत्र की विश्व में एक पहचान बनी है। इस महोत्सव को चार चांद लगाने के लिए देशभर से 200 से ज्यादा कलाकार पहुंचे हैं। यह कलाकार पैराकिट, सेक्टर दो और तीन की डिवाइ¨डग रोड, थीम पार्क के सामने अर्जुन चौक, केडीबी कार्यालय के सामने दीवारों पर सुंदर-सुंदर महाभारत के ²श्यों को जीवंत करने का प्रयास करेंगे। इस मौके पर सीईओ केडीबी संयम गर्ग, एसडीएम अनिल यादव, केडीबी सदस्य उपेंद्र ¨सघल मौजूद रहे।

Posted By: Jagran